Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 3 Apr 2023 10:25 am IST


बालों को सॉफ्ट बनाने के लिए ऐसे करें अंडे का इस्तेमाल


लंबे, काले और घने बाल सभी को पसंद होते हैं। यही वजह है कि बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लोग तरह-तरह की कोशिशें करते हैं। हालांकि, धूप, धूल और प्रदूषण के कारण बाल काफी हद तक रूखे और फ्रीजी हो जाते हैं। ऐसे में बालों को सॉफ्ट बनाने के लिए आप अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप बालों पर इसे लगाना चाहते हैं तो यहां देखिए इसे यूज करने के तरीके-

कैसे करें अंडे का इस्तेमाल 

बालों के लिए अंडे के दोनों हिस्से काम के हैं। अगर बाल ऑयली हैं तो अंडे का सफेद हिस्सा लगाएं और अगर बाल ड्राई हैं तो पीला हिस्सा लगाएं।

अंडा और दही- इसे इस्तेमाल करने के लिए बालों की प्रॉब्लम के मुताबिक अंडे का एक हिस्सा लें। और फिर इसमें नारियल का तेल और दही मिलाएं। इसे अच्छे से मिक्स करें और फिर बालों पर इस मास्क को लगाएं। इस पैक को कुछ देर के लिए स्कैल्प पर लगा रहने दें। फिर माइल्ड शैम्पू से बालों को धोएं। 

अंडा और शहद - बालों की चमक बढ़ाने के लिए आप अंडे और शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए एक कटोरी में दो अंडे को आधा कप शहद के साथ मिलाएं, एक चिकनी बनावट के लिए अच्छे से फेंटें। इस मास्क को अपनी जड़ों और पूरे बालों पर लगाएं, मसाज करें और 30 मिनट के लिए छोड़ दें। ठंडे पानी से धो लें। आप माइल्ड शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

अंडा और ऑलिव ऑयल- बालों को मजबूत बनाने के लिए अंडे और जैतून के तेल का इस्तेमाल करें। इसके लिए एक अंडे की जर्दी और एक बड़ा चम्मच जैतून का तेल लें और अच्छे से मिलाने के बाद  20 मिनट के लिए इस पैक को अपने बालों पर लगाएं, फिर ठंडे पानी से धो लें।