Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 22 Feb 2023 4:41 pm IST


JE, AE समेत तमाम पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस डेट से कर सकेंगे अप्लाई


मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक सुनहरा अवसर सामने आया है। दरअसल, एमपी पावर जेनरेटिंग कंपनी लिमिटेड ने जूनियर इंजीनियर, असिस्टेंट इंजीनियर समेत तमाम पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। हालांकि रजिस्ट्रेशन अभी शुरू नहीं हुआ है। इच्छुक अभ्यर्थी आज से दो दिन बाद यानी 24 फरवरी और इन पदों के लिए कर सकते हैं। इसकी लास्ट डेट है 16 मार्च। उम्मीदवार अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में  आवेदन कर दें।

इस वेबसाइट से भरें फॉर्म

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए एप्लीकेशन लिंक दो दिन बाद यानी 24 फरवरी से खुल जाएगा। उसके बाद कैंडिडेट्स एमपीपीजीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट mppgcl.mp.gov.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी विवरण

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 453 पद भरे जाएंगे। इनका विवरण इस प्रकार है

असिस्टेंट इंजीनियर: 19 पद
एकाउंट्स ऑफिसर: 46 पद
फायर ऑफिसर: 2 पद 
लॉ ऑफिसर: 2 पद
शिफ्ट केमिस्ट: 15 पद
मैनेजर: 10 पद
जूनियर इंजीनियर: 70 पद
जूनियर इंजीनियर/असिस्टेंट मैनेजर: 280 पद
मैनेजमेंट एक्जीक्यूटिव: 4 पद
लॉ ऑफिसर/लीगल एग्जीक्यूटिव: 4 पद
मैनेजर: 1 पद

कौन कर सकता है आवेदन

आवेदन करने के लिए पद के हिसाब से अलग-अलग पात्रता रखी गई है। अप्लाई करने से पहले हर पद के बारे में डिटेल में जानकारी हासिल करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर लें।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थी का चयन ऑनलाइन एग्जाम और उसके बाद डीवी राउंड के माध्यम से होगा, जो उम्मीदवार ऑनलाइन एग्जाम में सफल होंगे उन्हें डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

आवदेन शुल्क 

एमपीपीजीसीएल के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थी को 1200 रुपये शुल्क देने होंगे जबकि एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और पीडब्ल्यूडी कैटेगपी के  अभ्यर्थी जिनके पास एमपी का डोमिसाइल है उन्हें शुल्क के रूप में 650 रुपये देने होंगे।