Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 4 Dec 2022 3:50 pm IST

राजनीति

MCD चुनाव: तीन बजे तक 30% वोटिंग, गौतम गंभीर बोले- हमारे पास राजनीति चमकाने को रुपये नहीं सच्‍चाई है


नई दिल्‍ली: देश की राजधानी दिल्ली में नगर नगम चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। सभी 250 सीटों के लिए 13,638 वोटिंग सेंटर पर शाम साढ़े पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। इस बार चुनाव मैदान में 1349 प्रत्‍याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। राज्‍य चुनाव आयोग ने जानकारी दी कि एमसीडी चुनाव में दोपहर दो बजे तक करीब 30 फीसदी मतदान हुआ है।

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ओल्ड राजेंद्र नगर में पत्नी नताशा गंभीर के साथ वोट डाला। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि हमारे पास टैक्स पेयर के हजारों करोड़ रुपये नहीं हैं, जो हम अपनी राजनीति चमकाने के लिए लगाएं। हमारे पास सच्चाई है। प्रधानमंत्री ने तीन हजार से अधिक जहां झुग्गी वहीं मकान दे दिए। अगर ये दिल्ली सरकार ने किया होता तो तीन लाख का प्रचार करते।

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कही ये बात

वहीं, बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पंजाबी बाग एक्सटेंशन में पिंक पोलिंग बूथ पर मतदान किया। उन्होंने कहा, जैसे पूरा देश तरक्की कर रहा है वैसे ही दिल्ली भी तरक्की करे। और इसके लिए लोगों को मतदान करने की जरूरत है। दिल्ली के लोगों को झूठ और फरेब से निजात चाहिए।

इससे पूर्व एमसीडी चुनाव के लिए जारी मतदान के बीच बीजेपी दिल्ली ने चुनाव आयोग पहुंचकर आम आदमी पार्टी की शिकायत की है। भाजपा ने ट्वीट कर कहा है कि विजेंद्र गर्ग और दुर्गेश पाठक के खिलाफ वीडियो के आधार पर चुनाव से जुड़ी गाइडलाइंस और आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत करते हुए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है।