Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 16 Dec 2021 12:30 pm IST


करीना के ग्लो का राज उनकी डायटीशियन ने किया शेयर, आप भी करें फॉलो


करीना कपूर अपने ग्लो को मेंटेन रखने के लिए  सिलेब्रिटी डायटीशियन  रुजुता दिवेकर के सुझाए टिप्स हर दिन फॉलो करती हैं। सिर्फ अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए ही नहीं बल्कि करीना अपने बेटे तैमूर और जेह की सेहतमंद डायट के लिए भी रुजुता से ही संपर्क करती हैं। आज हम लाए हैं आपके लिए  रुजुता दिवेकर के बताए खूबसूरती बढ़ाने के तीन देसी नुस्खे, जिन्हें करीना कपूर भी करती हैं हर दिन फॉलो- 

1. इसके लिए रुजुता दिवेकर हर दिन समय पर सोने की सलाह देती हैं। आप अपने सोने का एक समय निश्चित करें और उसी के अनुसार हर दिन नींद पूरी करें। बेहतर होगा कि आप रात को 10 से 11 बजे तक सो जाएं और अगले दिन सुबह जल्दी उठकर अपने दिन की शुरुआत करें।

2. रुजुता कहती हैं कि हर दिन सही समय पर भोजन करें और तीनों टाइम का भोजन करें। रुजुता की इस सलाह के पीछे वजह है कि खाना स्किप करना शरीर पर बुरा असर डालता है। इससे मेटाबॉलिजम और पाचनतंत्र दोनों पर बुरा असर पड़ता है। जिससे स्किन का ग्लो भी प्रभावित होता है।

3.रुजुता कहती हैं कि अपनी इम्युनिटी को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप हर दिन एक्सर्साइज करें। आपको बता दें कि हर दिन एक्सर्साइज करना जरूरी होता है लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप हर दिन एक ही एक्सर्साइज या योग करें। यदि आपको बोरियत फील हो रही है तो आप कुछ नया ट्राई करें। लेकिन एक्सर्साइज जरूर करें। इससे फिटनेस भी बढ़ती है और त्वचा पर निखार भी बना रहता है।