Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 31 Mar 2023 1:21 pm IST

मनोरंजन

कंगना रनौत ने भारतीय सभ्यता के पश्चिमीकरण होने पर उठाये सवाल, लिखा- 'इसे रोकना होगा...'


अपने बेबाक बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहने वाली कंगना रनौत कई बार विवादों में घिर जाती हैं। हाल में भी एक्ट्रेस ने कुछ ऐसा बोल दिया है कि वह सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गई हैं। दरअसल, उन्होंने सोशल मीडिया पर वेस्टर्न कल्चर को लेकर कई बातें कही हैं। एक्ट्रेस ने  ट्वीटर से लेकर इंस्टाग्राम तक पर हमारी सभ्यता के पश्चिमीकरण के रोकने को लेकर लोगों से अपील की है।
बता दें कि कंगना रनौत ने अपने  ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक यूनिवर्सिटी की स्विमर ने एनसीएए और ट्रांसडजेंडर स्विमर के खिलाफ कुछ बातें कही हैं। इसी वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्ट्रेस ने ट्वीट किया 'हमें, अपनी सभ्यता के पश्चिमीकरण को रोकना ही होगा, यह सिर्फ फटे कपड़ों और हिप-हॉप को लेकर नहीं है, यह काफी गहरा बह रहा है।' उन्होंने आगे लिखा- वेस्ट में हर तीसरा शख्स मनोरोग की दवाईयों पर निर्भर है, वहां परिवार की व्यवस्था खत्म है, फेमिनिज्म के नाम पर वहां की महिलाएं बिना किसी पारिवारिक और आर्थिक सपोर्ट के बच्चे पालने का स्ट्रग्ल कर रही हैं।.'  
एक्ट्रेस ने आगे लिखा- 'महिलाएं अब बच्चे नहीं पैदा करना चाहती हैं और यह नया जेंडर ड्रामा वहां एक महामारी बन गया है, पश्चिम में सोसाइटी लगभग खत्म होने के कगार पर है, हमें उन लोगों से सीख नहीं लेनी चाहिए जो अपने पैरेंट्स से वीकेंड के डिनर पर मिलते हैं और उसका बिल भी आधा बांट लेते हैं, यह घृणित है।' कंगना रनौत का यह बेबाक बयान सोशल मीडिया पर  तेजी से वायरल हो रहा है। इस पर लोग अपना रिएक्शन भी दे रहे हैं।