Read in App


• Mon, 17 May 2021 7:42 am IST


कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने गुजरात से मंगाए आक्सीजन सिलिंडर


उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आक्सीजन की किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इस पर सरकार ने फोकस किया है। साथ ही सांसद, मंत्री, विधायक सभी इस काम में जुटे हैं। इसी कड़ी में कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने गुजरात से 500 सिलिंडर मंगवाए हैं।

इनमें से 250 सिलिंडर की पहली खेप देहरादून पहुंचने पर जिलों को इनका वितरण भी कर दिया गया। रावत ने रविवार को 160 सिलिंडर आक्सीजन भरने के लिए रुड़की और 90 सेलाकुई प्लांट रवाना किए। वहां से दो दिन के भीतर ये पौड़ी जिले के तीन और रुद्रप्रयाग व देहरादून के एक-एक अस्पताल को उपलब्ध हो जाएंगे।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं प्रबंधन के मद्देनजर पौड़ी व रुद्रप्रयाग के प्रभारी मंत्री डा.रावत ने बताया कि रायपुर क्षेत्र के विधायक उमेश शर्मा काऊ के सहयोग से ये खाली सिलिंडर मंगाए गए हैं। रविवार को यहां पहुंचे 250 सिलिंडर आक्सीजन भरने के लिए डिफेंस कालोनी स्थित आवास से रुड़की व सेलाकुई रवाना करते हुए रावत ने कहा कि इन सिलिंडर का एडवांस भुगतान किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि इनमें से रुड़की स्थित प्लांट से 60 आक्सीजन सिलिंडर कोटद्वार बेस अस्पताल, 40 श्रीनगर बेस अस्पताल, 30 पौड़ी जिला चिकित्सालय और 30 सिलिंडर रुद्रप्रयाग स्थित माधवाश्रम चिकित्सालय को रवाना होंगे। 90 सिलिंडर देहरादून के सहसपुर स्थित निजी अस्पताल को दिए गए हैं, जिसे प्रशासन ने कोविड अस्पताल के रूप में तब्दील किया है।