Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 18 Jul 2022 12:06 pm IST


बाघ के शिकार बने युवक का केवल हाथ मिला


बाघ के हमले की घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने रविवार सुबह नेशनल हाइवे जाम कर दिया। इससे वाहन चालकों और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वन विभाग की कई टीमों की ओर से चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान बाघ के हमले के शिकार युवक के दो अधखाए हाथ बरामद हो गए। युवक के शरीर के शेष भाग का पता नहीं चल सका है। युवक के परिजन भी हसनपुर (अमरोहा) से रामनगर पहुंच गए। आशंका जताई जा रही है कि बाघ ने युवक को निवाला बना लिया होगा।

शनिवार रात अमरोहा निवासी अफसरुल अपने दोस्त अनस के साथ नैनीताल, अल्मोड़ा घूमने के बाद बाइक से अमरोहा की ओर लौट रहा था। नेशनल हाईवे पर मोहान इंटर कॉलेज के पास बाघ ने बाइक सवारों पर हमला कर दिया। बाइक पर पीछे बैठे अफसरुल को बाघ घसीटकर कोसी रेंज के घने जंगल में ले गया था। घटना का पता चलते ही वन विभाग ने सर्च अभियान चलाया। अंधेरे की वजह से कोई सफलता नहीं मिली थी।

रविवार सुबह युवक की खोज में फिर सर्च अभियान चलाया गया। टीम को लापता अफसरुल के दो हाथ घटनास्थल से करीब 300 मीटर अंदर नदी की ओर से बरामद हुए हैं। क्षेत्र में बाघों के हमले बढ़ने से स्थानीय ग्रामीण दहशत में हैं। सर्च अभियान के दौरान ग्रामीणों ने वनकर्मियों का घेराव कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि लगातार इस क्षेत्र में बाघों का मूवमेंट है और कई बार वनकर्मियों को सूचना दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।