Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 28 Apr 2023 4:00 pm IST

नेशनल

पांच दिन के धरने के बाद आज जागी दिल्ली पुलिस, SC के निर्देश पर आज WFI अध्यक्ष पर होगी FIR…


महिला पहलवानों के धरना प्रदर्शन मामले में सांसद बृज भूषण शरण सिंह पर दिल्ली पुलिस एफआईआर दर्ज कर सकती है। 

दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि, महिला पहलवान बृज भूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग कर रही हैं और इसी मांग को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। याचिका में मांग की गई थी कि, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। 

दरअसल, पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसपर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था। वहीं वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने SC से अपील की है कि वह महिला पहलवानों की सुरक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी किया जाए, और इसकी मॉनिटरिंग के लिए रिटायर जजों की नियुक्त हो। 

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को हलफनामा देने का भी निर्देश दिया है कि, इस हलफनामे में नाबालिग लड़कियों की सुरक्षा के लिए उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी दी जाए। साथ ही दिल्ली पुलिस नाबालिग लड़कियों के लिए खतरे की भी समीक्षा करे। बताते चलें कि, ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट समेत कई पहलवान कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे हैं। 

पहलवानों का आरोप है कि, महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण होता है, साथ ही कुश्ती महासंघ अध्यक्ष पर तानाशाही चलाने के आरोप भी लग रहे हैं।