Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 29 Jan 2023 6:00 am IST


इन राशियों के जातकों के आज बनेंगे बिगड़े कार्य, इन्हें मिलेगी तरक्की, पढ़िए अपना राशिफल


ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। 29 जनवरी रविवार यानी आज सुबह 09:05 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी। आज रात्रि 08:20 तक भरणी नक्षत्र फिर कृतिका नक्षत्र रहेगा। आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, शुभ योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, मीन राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-राहु का ग्रहण दोष रहेगा। चन्द्रमा मेष राशि में रहेंगे। आज के शुभ समय दो हैं। सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा।  

मेष-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आपका आत्म-विश्वास बढ़ेगा। बिजनेस से जुड़े किसी भी फैसले को लेते समय या योजना बनाते समय विशेषज्ञों और बुजुर्गों की सलाह जरूर लें, उनकी सलाह मददगार साबित होगी। प्रतियोगियों को करारा जवाब देने में सक्षम रहेंगे। 

वृषभ
चन्द्रमा 12वें घर में रहेंगे जिससे खर्च बढ़ेगे, आप सावधान रहें। बिजनेसमैन को अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए, उनके साथ संभलकर कार्य करें।  नुकसान पहुंचाने की फिराक में हैं। नौकरी पेशा लोगों को सैलरी में कटौती और जॉब से निकाले जाने का डर सताएगा। 

मिथुन
चन्द्रमा 11वें घर में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करें। बिजनेस में बिना रिर्सच किए नए-नए उपयोग न करें क्योंकि यह उपयोग आपको आर्थिक तौर पर कमजोर कर देंगे। अनुभव कम होने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कार्यस्थल पर हर समय काम पर फोकस करने के आपके नेचर के कारण आपके बॉस प्रभावित होकर जल्दी ही आपका प्रमोशन कर सकते हैं। 

कर्क 
चन्द्रमा 10वें घर में रहेगा, जिससे पिता व नाना के आदर्शों पर चले। बिजनेस में काफी समय से रुके हुए प्रोजेक्ट पूरे होंगे। साथ ही आपके क्लाइंट आपको नए प्रोजेक्ट देंगे। वासी, शुभ और वासी योग के बनने से जॉब चेंज और ट्रांसफर के प्रयास आपके सफल होंगे। फैमली में बड़ों को हेल्थ में दिक्कत हो सकती है। 

सिंह
चन्द्रमा 9वें घर में रहेंगे जिससे आपका ज्ञान बढे़गा। बिजनेसमेन को यदि किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर मिला है तो उस पर विचार अवश्य करें, क्योंकि विदेशी कंपनी के साथ साझेदारी आपके बिजनेस के लिए अति उत्तम है। अगर आप जॉब चेंज करना चाहते है, तो समय आपके पक्ष में है। 

कन्या
चन्द्रमा 8वें घर में रहेंगे जिससे ननिहाल में समस्या हो सकती है। बिजनेसमेन को रुपये-पैसे से संबंधी नुकसान हो सकता है, इसलिए लेन-देन करते समय सतर्कता बरतें तो अच्छा होगा।  कार्यस्थल पर आप सॉफ्ट स्किल्स पर ध्यान दें जिससे आपकी लीडरशिप गुण में सुधार हो सके। आप जल्दबाजी में किसी पारिवारिक फैसले को न लें, क्योंकि यह फैसला आपके रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है। 

तुला
चन्द्रमा 7वें घर में रहेंगे जिससे बिजनेस में तेजी आएगी। बिजनेस को बढ़ाने के लिए आप इसके लिए स्किल्ड टीम को हायर करें। वासी, शुभ और सुनफा योग के बनने से कार्यस्थल पर आपको सफलता मिलेगी और कुछ लोग जॉब चेंज भी कर सकते हैं। पिता से आपके संबंध बिगड़ सकते हैं और उनकी सेहत में गिरावट भी देखी जा सकती है। 

वृश्चिक
चन्द्रमा 6वें घर में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा। ऑनलाइन बिजनेस में आपके रेवेन्यू का ग्राफ ऊपर जाता हुआ दिखाई देगा। कार्यस्थल पर बॉस आपसे किसी काम को लेकर नाराज हो सकते हैं। आप अपने कार्य पर ध्यान करना शुरु कर दें। एकाएक धन लाभ के योग बना रहे हैं। मेहनत से की गई किसी प्लानिंग में आपको सफलता मिल सकती है। 

धनु
चन्द्रमा 5वें घर में रहेगें जिससे संतान सुख मिलेगा। बिजनेसमैन को यदि बिजनेस से जुड़ी कोई नई जानकारी मिले तो उस पर तुरंत ध्यान दें और अमल करें।  शुभ, सुनफा और वासी योग के बनने से कार्यस्थल पर आपकी मेहनत का फल आपको प्रमोशन या सैलरी बढ़ोतरी के रूप में मिलेगा। अचानक से आपके खर्चों में बढ़ोतरी आपके लिए चिंता का कारण बन सकती है। 

मकर
चन्द्रमा 4वें घर में रहेगें जिससे मां की सेहत अच्छी रहेगी। बिजनेस में मुनाफा न के बराबर होने से आपकी टेंशन बढे़गी। काम की शुरुआत कर सकते हैं।  टाइम की कमी के चलते आप लाइफ पार्टनर के साथ सुकून के पल नहीं बिता पाएंगे। घर-परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों के होने पर आपकी जेब से कुछ अधिक पैसा खर्च हो सकता है।

कुंभ
चन्द्रमा तीसरे घर में रहेंगे जिससे दोस्त मदद करेंगे। बिजनेस में पार्टनरशिप के लिए सोच रहें है तो इसे न करके स्वयं का काम शुरु करें। शुभ समय है। कार्य की शुरुआत सुबह 10:15 से 12:15 और दोपहर 2:00 से 3:00 के मध्य करना आपके लिए हितकर रहेगा। कार्यस्थल पर आपका अच्छा काम बॉस की नज़रों में आ सकता है और आपको पदोन्नति मिल सकती है। 

मीन
चन्द्रमा दूसरे घर में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यों का आशीर्वाद मिलेगा। बिजनेसमैन के मेहनत और धैर्य के बल पर काम सफल होंगे जिसके चलते उनकी बिजनेस जुड़ी दिक्कत का अंत होगा। आपकी मेहनत से कंपनी को एक बड़ी डील मिल सकती है, जिससे आपकी इंकम बढ़ेगी। लाइफ पार्टनर से अपने दिल की बात करें जिससे आपको शेयरिंग और केयरिंग मिल सकें। आप अपने गुस्से को कंट्रोल करें वरना आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं।