Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 17 Oct 2022 1:30 pm IST


इस ड्रिंक को पीकर शहनाज ने किया वेट लॉस, वजन घटाने के लिए बताई ट्रिक


बिग बॉस 13 से एक खास पहचान हासिल करने वालीं शहनाज कौर गिल (Shehnaaz Kaur Gill) आए दिन चर्चा में रहती हैं। शहनाज हाल ही में वरुण शर्मा द्वारा होस्ट किए गए शो बिंगो! कॉमेडी अड्डा सीजन 2 में दिखाई दी। जहां वरुण ने शहनाज से उनके ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में पूछा। यहां जानिए वेट लॉस के दौरान शहनाज का मॉर्निंग ड्रिंक,वजन घटाने की ट्रिक वगैराह-

शहनाज की मॉर्निंग ड्रिंक - शहनाज ने बताया कि वजन कम करने के लिए उन्होंने बहुत ज्यादा एक्सरसाइज और स्ट्रिक्ट डायट को फॉलो नहीं किया था। यह सब पोर्शन कंट्रोल और घर का बना, हेल्दी खाने से हुआ। शहनाज का कहना है किए उन्होंने अपनी डायट के लिए कुछ अलग नहीं किया। इसके अलावा वह उठने के बाद चाय और हल्दी वाला पानी पीती थीं। हालांकि, अब वह अपने दिन की शुरुआत सेब के सिरके का पानी पीकर करती हैं। नाश्ते में भी वह कभी-कभी हरे चने, डोसा या मेथी का पराठा खाती हैं। इसी के साथ इस बाद का ध्यान रखती हैं कि वह हाई-प्रोटीन ब्रेकफास्ट खाएं। वेट लॉस के लिए उनका 70 फीसदी फोकस अपनी डाइट पर रहा है।

वजन घटाने के लिए बताई ये ट्रिक - अपने पानी पीने की मात्रा बढ़ाने पर वजन घटाने  में मदद मिल सकती है। इसमें जीरो कैलोरी होती है, आपके शरीर को अच्छे से काम करने के लिए हाइड्रेट करता है और भूख को दबाने में भी मदद करता है। अपने आप को पर्याप्त मात्रा में हाइड्रेट करने से आपके शरीर से टॉक्सिन बाहर निकल जाते हैं। शहनाज दिनभर में बहुत सारा पानी पीती हैं। पानी को स्वादिष्ट बनाने के लिए वह इसमें स्ट्रॉबेरी और खीरा मिला कर दिन भर पीती हैं। वजन घटाने के साथ ही ये वेट लॉस में मदद करता है।