Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 28 Nov 2022 4:31 pm IST


Whatsapp के इस नए फीचर से बदल जायेगा चैटिंग का अंदाज, मिलेगी ये खास सुविधा


वॉट्सएप  कंपनी अपने यूजर्स के लिए हमेशा कुछ नया लाने की कोशिश करती रहती है। कंपनी अब यूजर एक्सपीरियंस को और अधिक बढ़ाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रही है। वॉट्सएप जल्द ही यूजर को स्टेटस अपडेट के रूप में वॉयस नोट शेयर करने की सुविधा दे सकता है। दरअसल अभी यूजर सिर्फ इमेज और वीडियो स्टेटस ही अपडेट कर सकते हैं। वॉट्सएप के iOS बीटा वर्जन पर इस फीचर की टेस्टिंग होती देखी जा रही है। इस बात का खुलासा Wabetainfo ने किया है।
Wabetainfo ने बताया है कि इस समय वॉट्एसप स्टेटस अपटेड के लिए वॉयस नोट शेयर करने की क्षमता पर  काम कर रहा है।  एंड्रॉइड के वॉट्सएप बीटा में अंडरडेवलपमेंट मेम है और iOS बीटा वर्जन पर फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि यूजर टेक्स्ट के लिए 30 सेकंड तक का वॉयस नोट पोस्ट कर सकते हैं। इसे आपको सिर्फ माइक्रोफोन आइकन पर टैप करना है। 
रिपोर्ट के मुताबिक आपका वॉयस स्टेटस अपडेट सिर्फ उन लोगों को शेयर किया जाएगा, जो आपकी प्राइवेसी सेटिंग्स में मौजूद है। कहने का मतलब ये है कि जिनके लिए आपने स्टेटस बार ओपन नहीं किया है वो आपके वॉयस स्टेटस को नहीं देख सकेंगे। इस फीचर केअपडेट होने के बाद जब आप स्टेटस टाइप करेंगे तो आपको आपके मोबाइल में माइक्रोफोन आइकन नजर आएगा। हालांकि ये फीचर अभी डेवलप नहीं हुआ है। अभी इसे कुछ ही यूजर्स के लिए लाया जाएगा, लेकिन आगे जाकर यह सभी लोगों के मोबाइल में अपडेट हो जायेगा।