Read in App


• Sat, 19 Jun 2021 8:54 am IST


Happy Birthday Kajal Agarwal


19 जून 1985 को मुम्‍बई में जन्‍मी काजल अग्रवाल एक भारतीय अभिनेत्री हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ रोचक तथ्य
-काजल की शुरुआती पढ़ाई सेंट ऐंस हाई स्‍कूल से हुई है इसके बाद उन्‍होंने अपना अपना स्‍नातक जय हिंद कॉलेज से पूरा किया और बाद में के सी कॉलेज से मास मीडिया में स्‍पेशलाइजेशन किया। 
-6 अक्टूबर 2020 को काजल अग्रवाल ने अपनी शादी की घोषणा की, जिसके बाद 30 अक्टूबर 2020 को काजल ने गौतम किचलू से मुंबई में शादी कर ली।  
-काजल ने अपना ऐक्टिंग डेब्‍यू 2004 मे आई बॉलीवुड फिल्‍म क्‍यूं! हो गया ना... से किया और उनकी पहली तेलगू फिल्‍म लक्ष्‍मी कल्‍याणम 2007 में रिलीज़ हुई। इसी साल उन्‍होंने तेलगू फिल्‍म चन्‍दामामा में अभिनय किया जिसके लिये उन्‍हें काफी सराहना मिली। 

लेकिन 2009 में आई तेलगू फिल्‍म मगधीरा बहुत ही हिट हुई और उतनी ही ज्‍यादा प्रसंशा काजल की उनकी ऐक्टिंग को लेकर हुई। और इस फिल्‍म के लिये उन्‍हें देश के फिल्‍म से सम्‍बंधित तमाम पुरस्‍कारों के साथ ही फिल्‍म फेयर के पुरस्‍कार से भी सम्‍मानित किया गया। 
इसके बाद काजल ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और कई सारी हिट फिल्‍में सिनेमा को दी हैं उनमें से तेलगू और तमिल की भी कई ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍में सामिल हैं। बॉलीवुड में काजल की बेस्‍ट फिल्‍में सिंघम और स्‍पेशल 26 आदि हैं।
-काजल अपने दमदार अभिनय के दम पर अब तक तेलगू, तमिल और हिंदी सिनेमा में कई पुरस्‍कार हासिल कर चुकी हैं। जिनमें से साउथ इंडिया का फिल्‍मफेयर अवार्ड भी शामिल है। 
-जो मुख्‍यत: तेलगू, तमिल और हिंदी सिनेमा में अभिनय करती हैं। काजल के पिताजी का नाम विनय अग्रवाल है। जो टेक्‍सटाइल बिज़नेस में इंटरप्रेनर का काम करते हैं। जबकि उनकी मां सुमन अग्रवाल काजल की ही बिज़नेस मैनेज‍़र हैं। काजल की एक छोटी बहन निशा अग्रवाल हैं जो मलयालम सिनेमा में अभिनय करती हैं।