Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 25 Oct 2022 1:00 pm IST

अपराध

वडोदरा में दिवाली की रात सांप्रदायिक हिंसा: पथराव-आगजनी, पुलिस पर फेंके पेट्रोल बम


वडोदरा: दीपावली की रात गुजरात के वडोदरा में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई। शहर के पानीघाट क्षेत्र में देर रात लगभग एक बजे दो गुटों में झड़प के दौरान जमकर पथराव हुआ। इस दौरान उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को आग लगा दी। पुलिस जब इस इलाके में पहुंची तो उपद्रवियों ने पुलिस अधिकारी पर भी पेट्रोल बम फेंक दिया। हालांकि, वे इस हमले से बच निकलने में कामयाब रहे।

उपद्रवियों ने इस घटना से पहले इलाके की स्ट्रीट लाइट बंद कर दी थी, जिससे उनकी पहचान न की जा सके। पुलिस ने मंगलवार सुबह 19 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। इलाके के सीसीटीवी फुटेज की सहायता से गाड़ियों में आगजनी करने वालों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।


पुलिस पर भी किया हमला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दिवाली पूजा के बाद सोमवार रात को पानीगेट मुस्लिम मेडिकल कॉलेज के पास पटाखे चलाने को लेकर विवाद शुरू हुआ। फिर एक पक्ष ने स्ट्रीट लाइट बंद करके पथराव शुरू कर दिया। उपद्रवियों ने सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों और साजो-सामान को जलाना शुरू कर दिया।

इस घटना की जानकारी मिलते ही जब पुलिस और फायर ब्रिगेड का अमला मौके पर पहुंचा तो उपद्रवियों ने उन पर भी हमला कर दिया। इसी दौरान जोन-3 के डीसीपी यशपाल जगनिया पर पेट्रोल बम फेंका गया। हालांकि, गनीमत रही कि बम उनके ऊपर नहीं फटा। इसके बाद पानीगेट मुस्लिम मेडिकल से स्वामीनारायण मंदिर तक भारी फोर्स तैनात कर दी गई।