Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 1 Jan 2023 4:01 pm IST


घर की पूरी सुरक्षा करेगा स्मार्टफोन चार्जर की तरह दिखने वाला ये शानदार डिवाइस, आज ही लाएं घर


नए साल के अवसर पर अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं लेकिन घर की सुरक्षा का डर सता रहा है  तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस की जानकारी देने जा रहे जो बेहद ही किफायती है और जो आपके घर की पूरी सुरक्षा करेगा। ये एक मिनी स्पाई डिवाइस है जो बेहद ही धमाकेदार है। इस डिवाइस को आप घर बैठे ही ऑनलाइन मांगा सकते हैं। ये डिवाइस एक कैमरा है।
जी हां हम जिस कैमरे की बात कर रहे हैं उसका नाम urity CamerasParvCart Security Cameras है। ये एक हिडन कैमरा है, जो देखने में बिल्कुल स्मार्टफोन चार्जर की तरह दिखता है। ऐसे में घर में घुसने वाले चोर उचक्के समझेंगे कि  चार्जर लगा हुआ है जबकि यह कैमरा है जो उनकी हर गतिविधि को रिकॉर्ड करने का काम करेगा। खास बात ये हैं कि इसमें एक मोशन सेंसर भी लगा हुआ है जो रिकॉर्डिंग को भी चालू कर देता है। या कैमरा बड़ी आसानी से चोरों के हाई क्वालिटी वीडियो बना लेता है। स्मार्टफोन चार्जर की तरह दिखने वाला यह हिडन कैमरा बेहद दमदार है और इसमें कई सारे रिकॉर्डिंग मोड ऑप्शन भी है।
इस कैमरे की खासियत ये है कि ये मोशन सेंसर के साथ आता है जो कैमरे को ऑन कर देता है। घर में किसी भी तरह की गतिविधि होने पर मोशन सेंसर कैमरे को संकेत भेजता है जिससे ये ऑन हो जाता है और रिकॉर्डिंग भी शुरू हो जाती है। आकार में छोटा होने की वजह से आप इसे पॉकेट में रख कर कहीं पर भी ले जा सकते हैं. इस गैजेट का इस्तेमाल काफी अधिक किया जाता है।