Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 5 May 2023 7:18 pm IST

राजनीति

शरद पवार ने चार दिन में वापस लिया NCP अध्‍यक्ष पद छोड़ने का फैसला, कही ये बात


मुंबई: राष्‍ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) का अध्यक्ष पद छोड़ने वाले शरद पवार ने चार दिन में ही यानी पांच मई को अपना इस्तीफा वापस ले लिया। 2 मई को पद छोड़ने का ऐलान करने के बाद शुक्रवार को उन्‍होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। पवार ने कहा कि मैं पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता। मैं कोर कमेटी में लिए गए फैसले का सम्मान करता हूं और अपना निर्णय वापस लेता हूं। हालांकि, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से अजित पवार दूर रहे।

शुक्रवार सुबह 11 बजे पार्टी कोर कमेटी की मुंबई में बैठक हुई थी, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने पवार का इस्तीफा खारिज करने के लिए प्रस्ताव पेश किया। इसके बाद कमेटी के बाकी सदस्‍यों ने भी इसका समर्थन किया। पटेल लगभग 12 बजे मीडिया के सामने आए और फैसले की जानकारी दी। इसके बाद सभी नेता पवार के घर अपने फैसले की जानकारी देने पहुंचे। साढ़े पांच घंटे बाद यानी शाम साढ़े पांच बजे शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और अपना इस्तीफा वापस लेने की घोषणा की।

पवार ने किया संगठन में फेरबदल का इशारा

शरद पवार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भविष्य में एनसीपी के उत्तराधिकारी को लेकर योजना बनानी होगी। हमें तय करना होगा कि आगे पार्टी की कमान कौन संभालेगा? पार्टी में सांगठनिक बदलाव पर भी ध्यान देंगे। पवार ने कहा कि वे अब नए जोश के साथ पार्टी के लिए काम करेंगे। पवार ने अपने इस्तीफे के बाद नया अध्यक्ष चुनने के लिए 16 सदस्यीय कोर कमेटी बनाई थी, जिसने उनका इस्तीफा खारिज करने के लिए प्रस्ताव पेश कर उनसे फैसला वापस लेने का अनुरोध किया था।