Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 23 Jan 2023 4:33 pm IST

खेल

ICC टी-20 टीम ऑफ द ईयर में विराट-सूर्या और हार्दिक को जगह, ये खिलाड़ी बना टीम का कप्‍तान


स्‍पोर्ट्स डेस्‍क: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ष 2022 की आईसीसी मेंस टी-20 टीम ऑफ ईयर की घोषणा कर दी है। इस टीम में सोमवार को घोषित तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान के दो-दो खिलाड़ी चुने गए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के किसी भी क्रिकेटर को इस टीम में जगह नहीं मिली, जबकि जिम्बाब्वे-आयरलैंड के एक-एक खिलाड़ी चुने गए हैं।

इस टीम में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली, विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या शामिल किए गए हैं। वहीं, वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के जोस बटलर को टीम का कप्तान बनाया गया है। टी-20 वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट सैम करन लिस्ट में इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और हारिस राऊफ को चुना गया है। बाबर आजम को जगह नहीं मिली है। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और आयरलैंड के जोशुआ लिटिल को भी टीम में जगह दी गई है। बता दें कि आईसीसी ने इस 11 सदस्यीय टीम का चयन वर्ष 2022 में टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर किया है।

आईसीसी विमेंस टी-20 टीम ऑफ ईयर में चार भारतीय

काउंसिल ने मेंस के साथ आईसीसी विमेंस टी-20 टीम ऑफ ईयर की भी घोषणा की। इस टीम में चार भारतीय महिला खिलाड़ियों को मौका मिला है। इनमें स्मृति मंधाना, रिचा घोष, दीप्ति शर्मा और रेणुका सिंह ठाकुर को शामिल किया गया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन को इस टीम का कप्तान बनाया गया है।

आईसीसी की टी-20 विमेंस टीम ऑफ ईयर-2022

स्मृति मंधाना (भारत), सोफी डिवाइन (न्यूजीलैंड), बेथ मूनी (ऑस्ट्रेलिया), एशले गार्डनर (ऑस्ट्रेलिया), दीप्ति शर्मा (भारत), निदा धर (पाकिस्तान), रिचा घोष (भारत), इनोका रानावीरा (श्रीलंका), सोफी एक्लेस्टोन (इंग्लैंड) और रेणुका सिंह ठाकुर (भारत)।