Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 24 Oct 2022 4:00 am IST

अपराध

सोशल साइट पर नहीं अपलोड करूंगा फोटोज, मांगे दस लाख रुपये, पीड़िता की बहन की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार...


दक्षिण पश्चिम जिला साइबर सेल ने एक तरफा प्यार में पागल, सिरफिरे को गिरफ्तार किया है, जो दोस्ती न करने पर युवती को ब्लैकमेल कर रहा था। 

पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक, आरोपी ने सोशल मीडिया से पीड़िता का फोटो हटाने के एवज में उससे सात लाख रुपये मांगे थे। इतना ही नहीं पीड़िता की बहन से भी दस लाख की उगाही करने की कोशिश की, लेकिन पीड़िता की बहन ने साइबर सेल में इसकी शिकायत कर दी। यूपी के उन्नाव निवासी अंशुल श्रीवास्तव पर आरकेपुरम् निवासी एक युवती ने ईमेल और मैसेज के जरिये परेशान करने का आरोप लगाया था। 

आरोपी युवक, पीड़िता की मर्जी के खिलाफ उसकी फोटो को इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक पर अपलोड कर उसके दोस्तों और परिवार वालों को फोटो भेजकर उसे बदनाम कर रहा है। और ऐसा न करने के एवज में आरटीजीएस के जरिये सात लाख रुपये एठ लिए थे, वहीं अब उससे दस लाख रुपये की मांग कर रहा है।

फिलहाल, शिकायत मिलने पर पुलिस टीम ने तकनीकी जांच कर आरोपी को उन्नाव से गिरफ्तार कर लिया है  उसके कब्जे से पुलिस ने एक मोबाइल फोन, दो सिम कार्ड, दो एटीएम कार्ड और एक बैंक चेक बुक बरामद किया है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी कंप्यूटर साइंस से ग्रेजुएट है, और शिकायतकर्ता की बहन से परिचित था। वह उससे एकतरफा प्यार करता था।