Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 22 Aug 2022 3:00 am IST

अपराध

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मुंबई ने ड्रग तस्करों के एक गिरोह का भंडाफोड़, जानिए कैसे मेडिकल स्टोर मालिक ने बिछा रखा था जाल...


नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मुंबई ने ड्रग तस्करों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एनसीबी के अधिकारियों ने बताया कि अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य कोडीन आधारित कफ सिरप की अवैध तस्करी कर रहे थे। 

जानकारी के मुताबिक, यह गिरोह कई राज्यों में सक्रिय है। उनके पास से 50 लाख रुपये मूल्य की कुल 13,248 अवैध सीबीसीएस बोतलें जब्त की गई हैं। गिरोह के सरगना समेत पांच तस्करों को पकड़ा गया है। उनसे पूछताछ जारी है। एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्टेल के खिलाफ एक अभियान शुरू किया था। इस दौरान लगातार सिंडिकेट के सदस्यों, उनकी भूमिकाओं, कार्यप्रणाली पर नजर रखी जा रही थी। 

अधिकारियों ने बताया कि, छापेमारी के दौरान जब्त की कई खेप उत्तर प्रदेश के वाराणसी भेजी जा रही थी। नकली पते और जाली दस्तावेजों के आधार पर यह खेप मुगलसराय से पुणे में बुक की गई थी। ये खेप पुणे रेलवे स्टेशन से प्राप्त की जा रही थी।

और फिर विभिन्न स्थानों पर स्थानीय तस्करों और पेडलरों को मुंबई भेजी जा रही थी। गिरोह का सरगना मुंबई में कई मेडिकल स्टोर का मालिक है। कथित तौर पर यही पूरे नेटवर्क को चला रहा था। इस सिंडिकेट के अधिकांश सदस्य उसके नाम, चेहरे और स्थान के बारे में अनजान थे।