Read in App


• Sun, 16 May 2021 3:30 pm IST


विश्व हिंदू संस्था ने जनहित में कराया सैनिटाइजेशन, लोगों को किया जागरूक


कोरोना काल में जन सेवा के क्षेत्र में अविस्मरणीय योगदान कर रही विश्व हिंदू संस्था की ओर से रविवार को रोडवेज बस स्टैंड और आसपास के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया । संस्था के सदस्यों ने इस दौरान लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक भी किया।
विश्व हिंदू संस्था के युवा अध्यक्ष प्रशांत प्रजापति के नेतृत्व में सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए हरिद्वार बस अड्डा,   रेलवे स्टेशन रोड, शिव मूर्ति,  पुरुषार्थी मार्केट  एवं हरिद्वार के विभिन्न क्षेत्रों मे  जाकर अपनी निजी मशीन एवं संस्था कार्यकर्ताओं के सहयोग से सैनिटाइज करने के लिए अभियान  चलाया। 
इस दौरान  प्रशांत प्रजापति ने कहा कि लॉक डाउन का मतलब अपने क्षेत्र में साफ सफाई रखना एवं  कोविड-19 नाशक सैनिटाइजर का छिड़काव आदि के लिए लॉकडाउन सरकार द्वारा किया जाता है ।

विश्व हिंदू संस्था अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए जनहित के  कार्य निरंतर कर रही है पिछले साल भी इसी दिनों हमारे देश की स्थिति के साथ-साथ उत्तराखंड की स्थिति भी खराब थी उस समय भी विश्व हिंदू संस्था का प्रत्येक कार्यकर्ता साफ-सफाई सैनिटाइजर एवं दिहाड़ी मजदूरों को भोजन से लेकर सारी व्यवस्था अपनी क्षमता अनुसार सेवा में संस्था लगी थी।
  प्रजापति ने कहा कि संस्था के संस्थापक देवेंद्र प्रजापति व राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र कुमार जी सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का भी निरंतर प्रयास कर रहे हैं।  गरीब मजदूर मजदूर बेसहारा लोगों की संस्था की ओर से अपनी क्षमता अनुसार मदद भी की जा रही है। 
इस मौके पर संस्था सलाहकार बल्लूराम जी भी युवा कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने पहुंचे एवं सेवा में सहयोग दिया ज्वालापुर कनखल के कई क्षेत्रों को सैनिटाइजर करने वालों में मुख्य रूप से उपस्थित निशांत प्रजापति, अंकित रोहिला, अभिषेक रोहिला, कृष्णा प्रजापति एवं संस्था कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।