Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 10 Oct 2022 2:02 pm IST

राजनीति

गुजरात : भरूच जिले के आमोद में पीएम मोदी ने किया परियोजनाओं का शिलान्यास, पहले बल्क ड्रग पार्क की रखी आधारशिला


गुजरात यात्रा पर चल रहे पीएम मोदी का तीन दिवसीय आज दूसरा दिन है। पीएम मोदी आज भरूच जिले के आमोद में 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की विभिन्न परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया।

इसके तहत देश के पहले बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी। इसके बाद उन्होंने अपना संबोधन दिया। संबोधन में सबसे पहले पीएम मोदी ने दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव को याद किया। उन्होंने कहा कि, मुलायम सिंह यादव का जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। मुलायम जी के साथ मेरा नाता विशेष प्रकार का रहा है। इसके अलावा पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी निशाना साधा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, गुजरात ‘शहरी नक्सलियों’ को राज्य के युवाओं का जीवन बर्बाद नहीं करने देगा। पीएम मोदी ने गुजरात में नक्सलियों को न घुसने देने के लिए आदिवासियों की भी तारीफ की। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि, किस तरह कई राज्यों में नक्सलियों ने युवाओं को हथियार थमाकर उनका भविष्य बर्बाद किया। पीएम ने कहा कि अर्बन नक्सलियों के पीछे विदेशी ताकतें हैं।

मेरे प्रधानमंत्री रहते देश की अर्थव्यवस्था 10 वें से पांचवें स्थान पर आ गई
पीएम मोदी ने कहा कि, मैंने जब 2014 में देश के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था, उस समय भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में 10वें स्थान पर थी और अब यह पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। जब नरेन्द्र-भूपेन्द्र की डबल इंजन की सरकार है तो एयरपोर्ट का काम भी तेजी से पूरा हो जाएगा।

आज पहला बल्क ड्रग पार्क गुजरात को मिला है, और वो भी मेरे भरूच को मिला है। केमिकल सेक्टर से जुड़े अनेक प्लांट का भी आज लोकार्पण हुआ है। अहमदाबाद में, पीएम मोदी शैक्षिक संकुल का उद्घाटन करेंगे - जरूरतमंद छात्रों के लिए एक शैक्षिक परिसर, एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, यह परियोजना छात्रों को समग्र विकास के लिए सुविधाएं प्रदान करने में मदद करेगी।