Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 9 Jun 2022 9:30 pm IST

मनोरंजन

'नाम रह जाएगा' पर आशा भोसले ने लता मंगेशकर को दी श्रद्धांजलि, शेयर की यादें


दिग्गज गायिका आशा भोसले ने गजेंद्र सिंह के म्यूजिकल शो 'नाम रह जाएगा' पर अपनी बड़ी बहन और 'नाइटिंगेल ऑफ इंडिया' लता मंगेशकर को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। स्टार प्लस पर शो का सातवां एपिसोड रविवार को प्रसारित होगा, उसमें आशा शो के होस्ट सोनू निगम के साथ बातचीत करेंगी। इस दौरान वे 'लता दीदी' के साथ साझा की गई सभी प्यारी और व्यक्तिगत यादों पर बात करेंगी।

आठ-एपिसोड की सिरीज में भारत के 20 से अधिक सबसे बड़े कलाकार अमर गायिका लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए आएंगे। आने वाले एपिसोड में आशा भोसले अपने बचपन को याद करती हैं और कहती हैं: "अन्य घरों में बच्चे बैठकर टेबल रिवाइज और याद करते थे, लेकिन हमारे घर में हम शाम का दीया जलाते थे, लता दी तानपुरा के साथ बैठती थीं और हम सबसे गाना गवाती थीं।"

आशा ने आगे शेयर किया, "लता दी ने कहीं पढ़ा था कि अगर आप अपने माता-पिता के पैरों से पानी पीते हैं, तो यह आपके जीवन में अच्छा करेगा, इसलिए उन्होंने मुझसे कुछ पानी लाने के लिए कहा और इसे हमारे आई और बाबा के चरणों में बहने दिया, उन्हें विश्वास था कि हम जीवन में अच्छा करेंगे क्योंकि हमें अपने माता-पिता के चरण अमृत का आशीर्वाद प्राप्त है। मुझे सच में लगता है कि उनका आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहा है।"

जाने से पहले आशा ने सोनू निगम से कहा, "दीदी के साथ गाना 'पहाड़ से टकराना' जैसा है। इसलिए यह संतोषजनक रूप से चुनौतीपूर्ण था। उनसे 'वाह' प्राप्त करना मुश्किल था लेकिन मुझे 'मन क्यूं बेहका' के लिए 'वाह' मिला था और यह कुछ ऐसा है, जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगी।"