Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 15 Dec 2021 1:08 pm IST


Gyan Gurukul Educational Consultancy Services - विद्यार्थियों का भविष्य संवारने को प्रतिबद्ध एक संस्थान


राजधानी देहरादून शिक्षा के क्षेत्र में एक अग्रणी शहर के रूप में जाना जाता है और इसके कुछ शिक्षण संस्थान विद्यार्थियों के सुनहरे भविष्य को संवारने के लिए एक सच्चे मार्गदर्शक की भूमिका निभा रहे हैं । ऐसा ही एक शिक्षण संस्थान  ' Gyan Gurukul Educational Consultancy Services ' है जोकि छात्रों और विद्यार्थियों के साथ साथ कामकाजी और पेशेवर  व्यक्तियों को भी और बेहतर करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान कर रहा है ।
 देहरादून की सहस्त्रधारा रोड़ पर गुजराड़ा स्थित सन् 2009 में स्थापित यह संस्थान रेगुलर, डिस्टेंस एजुकेशन के साथ ही वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए पार्ट टाइम कोर्स भी संचालित कर रहा है । विभिन्न प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों जैसे Zee Himgiri University,Graphic era University, Marwari University, Uttaranchal University, City University, Bhagwant Global और Motherhood University आदि में एडमिशन के लिए मार्गदर्शन और परामर्श हेतु यह संस्थान अधिकृत है । आर्थिक रूप से कमजोर शिक्षार्थियों के लिए यह इंस्टीट्यूट डिस्टेंस एजुकेशन में रियायती दरों पर शिक्षा उपलब्ध कराता है, जिसके लिए इससे संबंधित कई कार्यक्रम और सेमिनार इंस्टीट्यूट में समय समय पर आयोजित किए जाते रहते हैं । रिसर्च में रुचि रखने वाले विद्यार्थियों को भी यहां उचित मार्गदर्शन प्रदान किया जाता है ।
रैंकिंग और विद्यार्थियों की राय में ये एक बेहतरीन इंस्टीट्यूट साबित  हो रहा है जोकि पासआउट छात्रों  को प्लेसमेंट की सुविधा भी प्रदान  करता है । अगर बात फीस की करें तो वह भी सिर्फ इतनी ही ली जाती है कि विद्यार्थियों द्वारा आसानी से दी जा सके । यहां से प्रशिक्षित छात्र छात्राएं होटल इंडस्ट्री, टूरिज्म, आईटी, बीपीओ आदि में चयनित होकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं ।