Read in App


• Wed, 20 Jan 2021 8:30 am IST


उत्तराखडं के DGP का बड़ा फैसला :- रैंकर्स परीक्षा का खुला रास्ता, इस तारीख तक होगी परीक्षा


डीजीपी अशोक कुमार के चार्ज लेने बाद कई महत्वपूर्ण फैंसले पुलिसकर्मियों के कल्याण को देखते हुए किये है। डीजीपी के आदेशों के बाद अब पांच साल बाद राज्य में रैंकर परीक्षा रास्ता खुल चुका है। राज्य में लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं पुलिस कर्मियों की 21 फरवरी तक रैंकर की परीक्षा कराए जाने की तैयारी पुलिस मुख्यालय के द्वारा की जानी है इसमें 800 कॉन्स्टेबल से हेड कांस्टेबल बन सकेंगे वही 130 हेड कॉन्स्टेबल से सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए परीक्षा में शामिल होंगे।

पुलिस मुख्यालय के द्वारा जल्द ही इसका प्रस्ताव बनाकर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजा जा रहा है जिससे समय से पुलिसकर्मियों की रैंकर परीक्षा करवाई जाएगी। रैंकर परीक्षा पूर्ण होने के बाद अप्रैल माह के अंत तक लगभग 17 सौ से ज्यादा पदों पर पुलिस कर्मियों की नियुक्ति का रास्ता भी खुल जाएगाडीजीपी अशोक कुमार के चार्ज लेने बाद कई महत्वपूर्ण फैंसले पुलिसकर्मियों के कल्याण को देखते हुए लिए है। डीजीपी के आदेशों के बाद अब पांच साल बाद राज्य में रैंकर परीक्षा रास्ता भी खुल गया है।

उत्तराखंड में लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं पुलिस कर्मियों की 21 फरवरी तक रैंकर की परीक्षा कराए जाने की तैयारी पुलिस मुख्यालय के द्वारा की जानी है इसमें 800 कॉन्स्टेबल से हेड कांस्टेबल बन सकेंगे वही 130 हेड कॉन्स्टेबल से सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए परीक्षा में शामिल हो जायेंगे। पुलिस मुख्यालय के द्वारा जल्द ही इसका प्रस्ताव बनाकर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजा जा रहा है जिससे समय से पुलिसकर्मियों की रैंकर परीक्षा करवाई जाएगी।  रैंकर परीक्षा पूर्ण होने के बाद अप्रैल माह के अंत तक लगभग 17 सौ से ज्यादा पदों पर पुलिस कर्मियों की नियुक्ति का रास्ता भी साफ हो जायेगा।