Read in App


• Sat, 20 Apr 2024 3:56 pm IST


मतदान के दिन धधके जंगल, वन कर्मी चुनाव ड्यूटी में


बागेश्वर। जिले में कई स्थानों पर जंगल धधक रहे हैं। वन विभाग के कर्मचारियों के चुनाव ड्यूटी पर तैनात होने से वनाग्नि नियंत्रण और रोकथाम में दिक्कत हो रही है। दमकल विभाग और वन विभाग की ओर से तैनात किए गए फायर वाॅचर आग पर काबू पाने में लगे हैं।

बृहस्पतिवार की शाम से जिला मुख्यालय के समीप कठायतबाड़ा के जंगल में भीषण आग लग गई थी। दमकल विभाग की टीम ने सड़क किनारे तक लगी आग को काबू किया लेकिन ऊंचाई पर लगी आग बदस्तूर जारी रही। देर रात तक जंगल धधकता रहा। रात को आग फैलते हुए आरे गांव के भगवती मंदिर के समीप तक पहुंच गई। आबादी के समीप तक आग पहुंचने की सूचना मिलने के बाद प्रभारी अग्निशमन अधिकारी गोपाल सिंह रावत के नेतृत्व में फायर सर्विस की टीम फिर मौके पर गई और आग को काबू किया। शाम से आधी रात तक लगी आग से जंगल के बड़े हिस्से में वन संपदा को नुकसान हुआ है।


शुक्रवार को भी पूरे दिन जिले के विभिन्न स्थानों पर जंगल जलते रहे। कांडा मोटर मार्ग पर भागीरथी के समीप आग लग गई थी, जिसे दमकल विभाग की टीम ने काबू किया। कमेड़ी क्षेत्र के जंगल भी पूरे दिन सुलगते रहे। कांडा के दूरस्थ इलाकों में पूरे दिन जंगलों से धुआं उठता रहा। प्रभारी अग्निशमन अधिकारी गोपाल सिंह रावत ने बताया कि दमकल विभाग के कर्मचारी पिछले दो दिन से लगातार आग बुझाने में जुटे हैं। जहां भी सूचना मिल रही है, तत्काल टीम मौके पर पहुंचकर आग बुझा रही है। वन विभाग के एसडीओ, छह रेंजर समेत 110 कर्मियों की चुनाव में ड्यूटी लगी है।