Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 31 Jan 2023 5:00 pm IST

अंतरराष्ट्रीय

गूगल के पूर्व कर्मचारी का आरोप, बॉस की पेशकश को ठुकराया तो कंपनी ने बाहर निकाल दिया...


गूगल के एक पूर्व कर्मचारी ने कंपनी की बॉस पर बड़ा और गंभीर आरोप लगया है। जिससे गूगल की छवि पर निगेटिव असर पड़ सकता है। 

पूर्व कर्मचारी रेयान ओलोहान का आरोप है कि, कंपनी ने उसे नौकरी से इसलिए निकाल दिया, क्योंकि उसने अपनी महिला बॉस के 'ऑफर' को ठुकरा दिया था। वहीं कंपनी के पूर्व कर्मचारी रेयान ओलोहान ने इसको लेकर कंपनी के खिलाफ एक मुकदमा भी दायर किया है। 

रेयान ओलोहान ने दावा किया कि, दिसंबर 2019 में चेल्सी, मैनहट्टन में कंपनी के डिनर के दौरान महिला बॉस टिफनी मिलर ने उन्हें एक खास प्रस्ताव दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 48 साल के ओलोहान ने कहा कि, गूगल की प्रोग्रामेटिक मीडिया डॉयरेक्टर टिफनी मिलर ने डिनर के दौरान उनके शरीर को छुआ और उसकी तारीफ भी की। इस दौरान उन्होंने उससे यह भी कहा कि, उनकी शादीशुदा जिंदगी अच्छी नहीं रही। 

ओलोहान ने मुकदमे में कहा है कि, उन्होंने एशियाई मूल की महिला से शादी की है। मिलर को लगता था कि एशियाई महिलाओं के प्रति मेरा आकर्षण है। हालांकि, ओलोहान ने बताया कि उन्होंने खुद को तुरंत इससे दूर कर लिया और अगले सप्ताह इस मामले को एचआर विभाग के पास भेज दिया। लेकिन एचआर विभाग ने भी कोई कार्रवाई नहीं की।
उन्होंने आगे बताया कि, अप्रैल 2022 में मिलर ने फिर से अपनी यौन इच्छाओं के बारे में उन्हें पेशकश की। हालांकि, उनके मना करने पर उनपर कई तरह के आरोप लगाए गए और जुलाई, 2022 में उन्हें कपंनी से बाहर कर दिया गया।