Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 25 Dec 2022 9:30 am IST


अपने घर का सपना होगा पूरा, बेघर परिवारोंं के लिए ये करने वाली है पुष्कर सिंह धामी सरकार


उत्तराखंड में बेघर परिवारों को घर उपलब्ध करवाने की दिशा में केंद्र और राज्य सरकार तेजी से कार्य कर रही है। जिन्हें पूर्व में घर मिला है और अब मिलने वाला है वह सभी बधाई के पात्र हैं। लेकिन जिन्हें अभी घर नहीं मिला, वह लाभार्थी निराश न हों। उन्हें जल्द आवास उपलब्ध करवाने के लिए सरकार प्रस्ताव तैयार करेगी।

यह बात शुक्रवार को नगर निगम टाउन हॉल में एमडीडीए की ओर से धौलास आवासीय योजना के तहत आयोजित लॉटरी प्रक्रिया के दौरान शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कही। देहरादून में लंबित करीब बीस हजार और प्रदेशभर के अन्य आवेदकों को आवास उपलब्ध करवाने से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में आवासहीन लोगों को अपना घर उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि शहर में खाली जमीनों में आवासीय योजनाओं का काम शुरू करने के लिए सरकार, प्राधिकरण और नगर निकाय मिलकर काम करेंगे। उन्होंने ने कन्याओं के माध्यम से पांच लाभार्थियों की पर्ची निकलवाकर लॉटरी का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा सरकार ने कई लंबित योजनाओं पर काम शुरू करवाया।उन्होंने कहा कि काशीपुर में छह हजार से ज्यादा, हरिद्वार में तीन हजार से ज्यादा आवासों का काम शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री ने हाल ही शिलान्यास किया है। मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक विनोद चमोली, विधायक खजानदास, विधायक सविता कपूर ने विचार रखे।