Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 23 May 2022 3:54 pm IST


फाउंडेशन लगाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, बिगड़ सकता है लुक


स्किन को इंहेंस और ईवन दिखाने के लिए लड़कियां फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि कई बार ये लुक को खराब कर देता है। ऐसा तब होता है जब आप इसे लगाने या खरीदने में गलती करते हैं। यहां जानिए उन कॉमन मिस्टेक के बारे में जो अक्सर लड़कियां फाउंडेशन लगाते समय करती हैं-

ओवर अप्लाई करना- फाउंडेशन लगाने से स्किन ईवन दिखाई देने लगती हैं। यही वजह है कि कुछ लड़कियां स्किन को ईवन दिखाने के चक्कर में फाउंडेशन की कई लेयर्स लगा लेती हैं। ऐसे में आपकी स्किन पर कई परतें दिखने लगती हैं। ईवन स्किन पाने के लिए आप अपने चेहरे के मार्क्स को कंसीलर से छुपा सकते हैं और फिर उसके बाद फाउंडेशन की एक लेयर को अप्लाई करें। 

गलत रंग का फाउंडेशन चुनना- स्किन को एक शेड लाइट दिखाने के लिए कई लड़कियां स्किन टोन से हटकर फाउंडेशन को खरीद लेती हैं। लेकिन आपको हमेशा एक ऐसा फाउंडेशन खरीदना चाहिए जो आपकी स्किन की टोन से मेल खाता हो, यानी आपकी गर्दन के आसपास कहीं ऐसा न हो कि चेहरे से जॉलाइन से गर्दन तक का स्किन का रंग अलग दिखे। फाउंडेशन खरीदते समय हमेशा अपनी जॉलाइन पर टेस्ट करें।

ड्राई स्किन पर फाउंडेशन लगाना -अक्सर लड़कियां इस गलती को करती हैं। गर्मियों के मौसम में उन्हें ऐसा लगता है कि क्रीम लगाने से स्किन ऑयली हो जाएगी जबकि इस मौसम में आपको किसी लाइट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप रूखे और बेजान चेहरे पर फाउंडेशन लगाती हैं, तो आपका रूखापन हाईलाइट हो जाएगा।