Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 7 Apr 2023 6:00 pm IST

अंतरराष्ट्रीय

फ्री में मिलेगा ट्विटर का ब्लू टिक, मालिक एलन मस्क कर रहे हैं ये प्लान...


ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने जब से ट्वीटर का मालिकाना हक अपने हाथों में लिया है तब से वो अजीबो-गरीब फैसले करते आ रहे हैं। और अपने फैसले से हमेशा दुनिया को चौंकाते रहे हैं। 

गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले ही एलन मस्क ने कहा था कि सभी फ्री ब्लू टिक हटाए जाएंगे और सबको पैसे देकर ब्लू टिक लेना होगा, लेकिन बाद में एलन मस्क ने अपने इस फैसले को टाल दिया। अब खबर है कि, एलन मस्क फ्री में ब्लू टिक देने की योजना बना रहे हैं। अगर सब सही रहा तो एलन मस्क फॉलोअर्स की संख्या के आधार पर ब्लू टिक देंगे। 

हालांकि, सुनने में जरुर मजाक जैसा है लेकिन ये सच है कि, ट्विटर फॉलोअर्स के आधार पर 10,000 संस्थानों के अकाउंट को फ्री में ब्लू टिक देने की तैयारी कर रहा है, जिसकी कीमत 1,000 डॉलर यानी करीब 81,915 रुपये है। दवर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टॉप-500 विज्ञापनदाता ट्विटर पर सबसे अधिक खर्च करते हैं। ऐसे में ट्विटर ऐसे करीब 10,000 संस्थानों को कथित तौर ब्लू टिक बनाए रखने की इजाजत देने की योजना बना रहा है। ऐसे उन्हें हर महीने ब्लू टिक के लिए पैसे खर्च नहीं करने होंगे।

ट्विटर ब्लू के तहत ब्लू टिक के लिए यूजर्स को हर महीने एक तय राशि देनी होती है। भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की सुविधा कुछ दिन पहले ही लॉन्च हुई है। ट्विटर ब्लू की भारत में मोबाइल के लिए हर महीने 900 रुपये और वेब वर्जन के लिए 650 रुपये चुकाने होंगे।