Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 25 Jun 2022 2:21 pm IST


ग्लोइंग स्किन के लिए अप्लाई करें होममेड मास्क, ये है सही समय


स्किन पर ग्लो रहे तो आधी से ज्यादा प्रॉब्लम सॉल्व हो जाती हैं। लेकिन ग्लो को बरकरार रखना मुश्किल है। इन दिनों की तेज धूप, धूल और प्रदूषण में स्किन को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन सब परेशानियों से छुटकारा पाने और निखार के लिए ज्यादातर महिलाएं फेशियल और क्लीनअप करवाना पसंद करती हैं। ऐसे में खर्चा कुछ ज्यादा हो जाता है। यहीं वजह है कि अक्सर एक्सपर्ट स्किन केयर को फॉलो करने की सलाह देते हैं। अगर आप रोजाना एक अच्छा स्किन केयर फॉलो करते हैं तो आपकी आधी से ज्यादा परेशानी खत्म हो सकती हैं। यहां हम बता रहे हैं ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर कैसे बनाएं नाइट फेस मास्क  

सामग्री - अलसी , नींबू, केसर, पानी, गुलाब जल 

कैसे बनाएं - इसे बनाने के लिए एक पैन में पानी, अलसी, नींबू और गुलाब जल डालें। फिर इस पानी को अच्छे से उबाल लें। कुछ देर में ही पानी कुछ जेल जैसा दिखने लगेगा। जब इसकी कंसिस्टेंसी ऐसी हो जाएं तो इसे छान लें। फिर एक बर्तन में इसे लें और इसमें केसर के कुछ रेशे मिक्स करें। इसे अच्छे से मिक्स करें और फिर एक जार में स्टोर करें। 

कैसे करें अप्लाई - इसे लगाने के लिए चेहरे को साफ करें और फिर ब्रश की मदद से इस मास्क को अप्लाई करें। सुखने दें और फिर कुछ देर के बाद चेहरे पर मसाज करें और सो जाएं।वीडियो में आप देख सकते हैं कि आपको इस मास्क को वॉश नहीं करना है।