Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 30 Sep 2022 10:00 pm IST


उत्तराखंड में मंत्रिमंडल विस्ता पर बीजेपी दिग्गजों का मंथन! यह बन रहा प्लान


 उत्तराखंड में मंत्रिमंडल विस्तार के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का हैरान करने वाला बयान आया है। धामी ने कैबिनेट विस्तार की अटकलों पर लगाम लगाने वाला बयान दिया है। कहा कि फिलहाल अभी मंत्रिमंडल विस्तार की की कोई प्लान नहीं है। लेकिन, भाजपा प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को बीजेपी दिग्गजों की बैठक ने एक बार फिर राज्य में मंत्रिमंडल फेरबदल की अटकलों को हवा दे दी।पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा आदि दिग्गज नेताओं की मौजूदगी के बीच कई अहम मुद्दों पर मंथन हुआ। प्रदेश में जिस तरीके से कैबिनेट विस्तार को लेकर सुगबुगाहट है, उसको लेकर भी इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

केबिनेट में जगह पाने वाली कई विधायक हैं, जो आज बीजेपी दफ्तर में सुबह से ही डेरा जमाए हुए हैं। बीजेपी की बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि शीर्ष नेतृत्व जल्द ही उत्तराखंड को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकता है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि धामी सरकार की कैबिनेट में फेरबदल तो होना है, लेकिन इसमें वक्त लगेगा।
विधानसभा बैकडोर भर्ती के बाद भाजपा की किरकिरी होने पर धामी मंत्रिमंडल में बदलाव होना तय माना जा रहा है। राजनीतिक सूत्रों की मानें तो दो कैबिनेट मंत्रियों को ड्रॉप करने की अटकलें काफी दिनों से चल रही हैं। अगर ऐसा होता है तो मुख्यमंत्री धामी की हामी के बाद युवा नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।