Read in App


• Wed, 27 Mar 2024 3:59 pm IST


25 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर को उत्तराखंड STF ने किया गिरफ्तार, एक दर्जन से ज्यादा मुकदमें थे दर्ज


 उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने 25 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है. आरोपी बदमाश देहरादून के प्रेम नगर थाना क्षेत्र के बिदोली में अपनी पहचान छिपाकर रह रहा था, जो आज उत्तराखंड एसटीएफ के हाथ आ गया. आरोपी के खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज है.

उत्तराखंड एसटीएफ ने बताया कि आरोपी का नाम दीपक सैनी है, जो मूल रूप से उत्तराखंड के ही हरिद्वार जिले का रहने वाला है. दीपक सैनी पर आरोप है कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 11 मार्च 2024 को पीड़ित पक्ष पर अंधाधुन फायर किया था, जिसमें गौतम नाम का युवक घायल हो गया था.

पीड़ित पक्ष ने आरोपी दीपक सैनी के खिलाफ हरिद्वार के भगवानपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था. दीपक सैनी के ऊपर हरिद्वार एसएसपी ने 25 हजार रुपए का इनाम भी रखा था. हरिद्वार पुलिस के काफी प्रयासों के बाद भी दीपक सैनी उनके हाथ नहीं आ रहा था.

उत्तराखंड एसटीएफ ने बताया कि दीपक सैनी शातिर किस्म का अपराधी है. पुलिस के बचने के लिए वो मोबाइल का भी इस्तेमाल नहीं कर रहा था, जिस कारण पुलिस को उसके बारे में कोई सुराग नहीं मिल रहा था. हालांकि पुलिस की कई टीमें लगातार दीपक सैनी की तलाश में जुटी थी. इसी बीच उत्तराखंड एसटीएफ को दीपक सैनी की जानकारी मिली और उन्होंने बदमाश दीपक सैनी को देहरादून के प्रेमनगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया.

उत्तराखंड एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि आरोपी दीपक सैनी के खिलाफ हरिद्वार जिले के थाना भगवानपुर, लक्सर और गंगनहर कोतवाली के अलावा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के नागल थाने में कई आपराधिक मुकदमें दर्ज है. आरोपी थाना भगवानपुर से शातिर हिस्ट्रीशीटर भी है. एसटीएफ उत्तराखंड ने मैन्युअल सूचनाओं के आधार पर दीपक सैनी को गिरफ्तार किया है