Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 17 Aug 2021 5:05 pm IST


हल्दी से बनायें ये खास फेस पैक


रूप निखारने के लिए हल्दी एक आयुर्वेदिक नुस्खा है। फेस पैक बनाते समय हल्दी का उपयोग ज्यादातर महिलाएं करती हैं। हम आपको कुछ ऐसे खास फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका उपयोग करने से आपकी त्वचा में निखार तो आएगा ही साथ ही आपकी त्वचा से अर्ली एजिंग के साइन भी गायब हो जाएंगे-


1.शहद-नींबू का रस और हल्दी मिक्स करके तैयार करें। इस फेस पैक में आपको हल्दी 1/4 चम्मच से अधिक उपयोग नहीं करनी है,साथ ही 20 मिनट से अधिक इस फेस पैक को चेहरे पर नहीं लगाना।

2.एक चम्मच बेसन, एक चम्मच लगाई या क्रीम और 1/4 चम्मच हल्दी मिक्स करके फेस पैक तैयार करें।  पैक को 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें और फिर हल्के गुनगुने पानी से धोकर साफ कर दें। सप्ताह में 3 बार इस पैक का उपयोग करें।

3.आधा चम्मच ऑलिव ऑइल और 1/4 चम्मच हल्दी और दो से तीन बूंद गुलाबजल मिक्स करके पैक बनाएं और चेहरे पर लगाएं। फिर गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें।

4.हल्दी और चंदन पाउडर को मिक्स करके फेस पैक तैयार करें। इसे घोलने के लिए गुलाबजल का उपयोग सर्वोत्तम है। ये फेस पैक आपकी त्वचा को डीप क्लीनिंग देने के साथ ही इस पर तेल आने की समस्या को भी नियंत्रित करेगा।

5.शहद-नींबू का रस और हल्दी मिक्स करके तैयार करें। इस फेस पैक में आपको हल्दी 1/4 चम्मच से अधिक उपयोग नहीं करनी है। साथ ही 20 मिनट से अधिक इस फेस पैक को चेहरे पर नहीं लगाना।