Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 8 Jul 2023 2:44 pm IST

राजनीति

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: एक बजे तक 33.66% वोटिंग, हिंसा में 11 लोगों की हत्या


कोलकाता: पश्चिम बंगाल में शनिवार सुबह से 73,887 ग्राम पंचायत सीटों में से 64,874 पर वोटिंग जारी है। अन्‍य 9,013 सीटों पर प्रत्‍याशियों को निर्विरोध चुन लिया गया था। इन प्रत्‍याशियों में सबसे अधिक 8,874 तृणमूल कांग्रेस से हैं। एक बजे तक 36.66 फीसदी मतदान हुआ है।

सेंट्रल फोर्सेस की तैनाती के बाद भी अलग-अलग क्षेत्रों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। कई क्षेत्रों से बूथ लूटने, बैलेट पेपर फाड़ने और बैलेट पेपर में आग लगाने की घटनाएं देखी गईं। कूच बिहार के माथभंगा-1 ब्लॉक के हजराहाट गांव में एक युवक बैलेट बॉक्स लेकर भाग गया।


साउथ परगना में ISF और TMC कार्यकर्ताओं में झड़प

वहीं, साउथ 24 परगना के भांगड़ ब्लॉक के जमीरगाछी में इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (ISF) और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। यहां गांव के लोगों ने बताया कि टीएमसी के लोग थैले में भरकर बम लाए थे। वे गांव के लोगों के डराकर वोट डलवा रहे थे। उन्होंने इतने बम फेंके कि दो घंटे तक पोलिंग रुकी रही। कुछ बम मीडियो वालों की ओर भी फेंके। फिलहाल, यहां सेंट्रल फोर्स तैनात है।


बता दें कि बीते 24 घंटों में चुनावी हिंसा में छह जिलों में 11 लोगों की मौत की खबर है। मृतकों में छह टीएमसी कार्यकर्ता, एक कांग्रेस कार्यकर्ता, एक सीपीआई(एम) कार्यकर्ता, एक बीजेपी कार्यकर्ता, एक आईएसएफ कार्यकर्ता और एक निर्दलीय प्रत्‍याशी का पोलिंग एजेंट शामिल है।