Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 6 Jul 2022 4:00 pm IST

नेशनल

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, PM मोदी, अमित शाह सहित जेपी नड्डा ने दी श्रद्धांजलि


भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज (बुधवार) को जयंती है। इस खास अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी सहित, गृहमंत्री अमित शाह,  और बीजपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

 डॉ. मुखर्जी को याद कर पीएम मोदी ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ‘‘डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। भारत के विकास, खासकर वाणिज्य और उद्योग जैसे क्षेत्रों में योगदान के लिए उनका व्यापक सम्मान किया जाता है। वह अपनी विद्वता और बुद्धिमत्ता के लिए भी जाने जाते थे’।
वहीं दूसरी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर पंडित दीन दयाल पार्क में वृक्षारोपण किया। और साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया और लिखा, डॉ. मुखर्जी एक अद्वितीय चिंतक थे जिनका मानना था कि सत्ता का मूल उद्देश्य राज करना नहीं बल्कि राष्ट्र-निर्माण के लिए समर्पित भाव से कार्य करना है। उनका सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का दर्शन और भारत की मूल संस्कृति के अनुरूप नीतियों को अपनाने के विचार हमेशा हमारा पथ प्रदर्शन करते रहेंगे।