Read in App


• Sat, 9 Mar 2024 11:02 am IST


श्रीनगर में 10 मार्च को होगी विशाल मूल निवास स्वाभिमान रैली, बड़ी संख्या में शामिल होंगे युवा


कोटद्वार, टिहरी, हल्द्वानी और देहरादून में विशाल रैली करने के बाद उत्तराखंड मूल निवास स्वाभिमान महारैली से जुड़े युवा उत्साहित हैं. आंदोलन को गति देने के लिए अब 10 मार्च यानी शनिवार को श्रीनगर गढ़वाल में भी विशाल रैली आयोजित की जा रही है.

संघर्ष समिति के संयोजक मोहित डिमरी ने कहा प्रदेश की जनता ने कभी भी यूसीसी की मांग नहीं उठाई, बल्कि यहां की जनता काफी लंबे समय से सशक्त भू कानून और मूल निवास की मांग करती आ रही है. उन्होंने कहा प्रदेशवासियों की भावनाएं मूल निवास को लेकर हैं. इसी मांग को लेकर हजारों की संख्या में लोग रैली में जुट रहे हैं, क्योंकि राज्यवासी यह चाहते हैं कि प्रदेश में सशक्त भू कानून और मूल निवास लागू होना चाहिए. जिस दिन सरकार मूल निवास 1950 लागू करेगी, राज्य के हित के लिए मजबूत भू कानून बनाएगी, उस दिन जनता सरकार के फैसले का तहे दिल से स्वागत करेगी. उन्होंने समान नागरिक संहिता को जनता को गुमराह किए जाने का षड्यंत्र बताया. उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव में भाजपा को इसका कोई लाभ नहीं मिलने जा रहा है.

संघर्ष समिति ने कहा लोकसभा चुनाव में भी मूल निवास और भू कानून की लड़ाई लड़ी जाएगी. लोकसभा चुनाव में जो प्रत्याशी होंगे उनसे समिति की टीम सशक्त भू कानून और मूल निवास को लेकर उनका पक्ष जानेगी. समिति की यह कोशिश रहेगी कि सत्ता पक्ष या फिर विपक्ष व अन्य दलों को इस मुद्दे पर लामबंद किया जाए. उन्होंने कहा 10 मार्च को श्रीनगर गढ़वाल में भी विशाल स्वाभिमान रैली आयोजित की जाएगी.