Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 15 Apr 2024 3:21 pm IST


हल्द्वानी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध हथियार व चोरी की योजना बनाने मामले में चार गिरफ्तार


नैनीताल जिला मुख्यालय हल्द्वानी में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पहले मामले में पुलिस ने दो लोगों को अवैध हथियारों के साथ पकड़ा है, वहीं दूसरे मामले में दो लोग चोरी की योजना बनाते हुए पकड़े गए हैं.

एसएसपी मीणा ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 की आदर्श आचार संहिता के चलते जिलेभर में विशेष चेकिंग अभियान चलाया है. सभी तरह की अवैध गतिविधियों और संदिग्धों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है, जिसके तहत पुलिस ने दो लोगों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है.

एसएसपी मीणा ने बताया कि मंगलपड़ाव इलाके में चेकिंग के दौरान पुलिक की नजर दो संदिग्धों पर पड़ी. दोनों लोग पुलिस को देखकर घबरा गए. जिससे पुलिस का शक उन पर और गहरा गया. इसके बाद पुलिस ने जब दोनों लोगों की तलाशी ली तो उनके पास से 12 बोर और 315 के दो तमंचे व जिंदा कारतूस बरामद हुए, जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम पंकज बेलवाल पुत्र स्वर्गीय त्रिलोचन बेलवाल निवासी लक्ष्मणपुर कुंवरपुर थाना चोरगलिया और अमन उर्फ मोटा पुत्र अतीक अहमद निवासी गफूर बस्ती बनभूलपुरा बताया. पुलिस ने दोनों ही आरोपियों के खिलाफ कोतवाली हल्द्वानी में शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.