Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 5 Jun 2023 10:52 am IST

ब्रेकिंग

ओडिशा ट्रेन हादसे के 48 घंटे बाद जिंदा मिला युवक, मरम्‍मत के बाद ट्रैक से आवाजाही शुरू


भुवनेश्वर/बालासोर: ओडिशा के बालासोर में दो जून को हुए ट्रेन हादसे वाले ट्रैक की मरम्मत का काम पूरा हो गया है। इस पर रविवार देर रात से ट्रेनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। उधर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दो जून से बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन में रुके और राहत-बचाव व मरम्मत कार्य देखा।

ट्रेन हादसे के 51 घंटे बाद जब ट्रैक पर पहली ट्रेन रवाना की गई तो रेल मंत्री हाथ जोड़कर खड़े देखे गए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अभी हमारी जिम्मेदारी खत्म नहीं हुई। हमारा लक्ष्य लापता लोगों को ढूंढना है। यह कहकर वे भावुक हो गए।


झाड़ियों में बेहोश मिला युवक

वहीं, हादसे के 48 घंटे बाद रविवार देर रात घटनास्थल से थोड़ी दूर पर एक यात्री बेहोशी की हालात में पाया गया। हादसे के समय वह बोगी से निकलकर झाड़ियों में गिरकर बेहोश हो गया था। युवक की पहचान असम निवासी डिलाल के रूप में हुई। उसे तुरंत रेस्क्यू करके इलाज के लिए भेजा दिया गया, जहां उसे होश भी आ गया। हालांकि, हादसे में उसका फोन और वॉलेट गायब हो गया।

हादसे में हुई 275 लोगों की मौत

उधर, ओडिशा के प्रमुख सचिव प्रदीप जेना ने रविवार सुबह दावा किया कि हादसे में 288 नहीं, बल्कि 275 लोगों की मृत्‍यु हुई। उन्होंने कहा कि कुछ शव दो बार गिन लिए गए थे, जिस कारण मृतकों की संख्या में गड़बड़ी हुई। उन्‍होंने ये भी बताया था कि हादसे में 1,175 लोग घायल हुए, जिनमें से 793 को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि हमारे पास हादसे में जान गंवाने वालों की लिस्ट बढ़ रही, लेकिन उनके पास घट रही है।