Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 29 Jun 2022 4:30 pm IST

मनोरंजन

स्वरा भास्कर और कंगना रनौत ने उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ उठाई आवाज, देखें


राजस्थान के उदयपुर के मालदास इलाके में मंगलवार (28 जून) को कन्हैया लाल नाम के शख्स का सिर कलम कर दिया गया। रिपोर्टों से पता चलता है कि ये निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में उनके सोशल मीडिया पोस्ट के कारण हुआ। घटना के बाद शहर में इंटरनेट को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस खबर के सामने आने के बाद कई लोगों ने मृतक के समर्थन में अपनी आवाज उठाई है और सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। इसी कड़ी में बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर और कंगना रनौत ने भी इस जघन्य अपराध को लेकर अपनी घृणा और गुस्सा व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

स्वरा ने लिखा: "घृणित और पूरी तरह से निंदनीय .. अपराधियों से कानून के अनुसार तुरंत और सख्ती से निपटा जाना चाहिए! जघन्य अपराध...अन्यायपूर्ण! जैसा कि अक्सर कहा जाता है...यदि आप अपने भगवान के नाम पर हत्या करना चाहते हैं, तो शुरुआत खुद से करें! #UdaipurHorror"


वहीं कंगना ने लिखा, "नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए आज उदयपुर में इस आदमी का सिर कलम कर दिया गया और जिहादियों ने सिर काटने का वीडियो बनाया...और ये सब कुछ किया भगवान के नाम पर..."


इस बीच केंद्र ने कहा है कि उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी। गृह मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा, "किसी भी संगठन की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन जांच की जाएगी।" इससे पहले राज्य सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) से मामले की जांच करने को कहा था। आतंकवाद निरोधी दस्ते के पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार ने कहा था, "हम जांच कर रहे हैं कि क्या घटना में कोई आतंकी कोण शामिल था।"