Read in App


• Tue, 15 Jun 2021 5:45 pm IST


एक अस्पताल तक तो बना नहीं सके स्मार्ट सिटी क्या खाक बनाओगे ...अंजू मिश्रा


हरिद्वार। महिला कांग्रेस की महानगर अध्यक्ष अंजू मिश्रा ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और स्थानीय विधायक मदन कौशिक द्वारा हरिद्वार को स्मार्ट सिटी बनाए जाने की घोषणा करने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि पिछले 18 साल में तो हरिद्वार के विकास के नाम पर उन्होंने कोई कदम नहीं उठाया अब स्मार्ट सिटी कैसे बनाएंगे।
 एक बयान में महानगर अध्यक्ष अंजू मिश्रा ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ने जून 2016 में, पुणे में 100 स्मार्ट सिटी लॉन्च की थी जिसके लिए फंडिंग रूपए 690, 000  करोड़ की घोषणा की गई थी। सरकार को बताना चाहिए कि स्मार्ट सिटी बनाने की यह घोषणा धरातल पर कहां तक पहुंची।
उन्होंने कहा कि हरिद्वार को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा करने वाले विधायक मदन कौशिक अपने करीब 18 साल के विधायकी के कार्यकाल जिनमें में दो बार कैबिनेट मंत्री भी रहे उस दौरान तो वे हरिद्वार को एक अच्छा अस्पताल, कालेज, स्कूल, यूनिवर्सिटी तथा कोई बेहतरीन विकसित पार्क तो नहीं दे सके। स्मार्ट सिटी कैसे बनायेंगे? उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने 100 स्मार्ट सिटी बनाने का वादा किया था। अगर एक भी स्मार्ट सिटी बनकर तैयार हो गयी हो तो उसका विस्तार से ब्यौरा दें। 
कांग्रेस नेत्री ने कहा कि चुनाव आ गए हैं इसलिए अपने चिर परिचित अंदाज में भाजपा के नेता लोगों को बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाने में जुट गए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार से यह ही निवेदन है कि वह आम जनता को जीने के लिए जो मूलभूत सुविधाएं हैं उन्हें ही प्रदान कर दे। अनावश्यक सब्जबाग ना दिखाएं। मूलभूत आवश्यकताओं जैसे रोजगार, अस्पताल, पानी, शिक्षा के बेहतर अवसर आदि। उन्होंने कहा कि साल 2016 से स्मार्ट सिटी की परियोजना चल रही है और अभी तक केवल 11%ही पूरा हुआ है। अंजू मिश्रा ने कहा कि अन्य स्मार्ट सिटी को छोड़ दें भाजपा नेता केवल देहरादून स्मार्ट सिटी का ही ब्यौरा दे दें। जिससे यह पता लग जाय कि जनता का टैक्स का पैसा सही दिशा में लगा है।