Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 23 Sep 2022 12:30 pm IST

मनोरंजन

एक थप्पड़ ने बदल दी थी तनुजा की जिंदगी, बर्थडे पर जानें एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ खास बातें


70 के दशक की सबसे खूबसूरत  अभिनेत्री तनुजा सामर्थ्य का आज जन्मदिन हैं। एक्ट्रेस इस खास दिन को सेलिब्रेट कर रही हैं। चलिए जानते हैं उनके फिल्मी कॅरियर से जुड़ी कुछ खास किस्से।

एक्ट्रेस तनुजा की मां शोभना सामर्थ अपने समय की एतक बेहतरीन अभिनेत्री थीं। ऐसे में तनूजा को उनके घर में फिल्मी दुनिया को लेकर बातें होती रहती थीं।  तनुजा ने अपनी दीदी यानी नूतन के साथ अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 1950 में आई फिल्म ’हमारी बेटी’से बाल कलाकार के रूप में काम की।

ऐसे आया जीवन में बदलाव
निर्देशक केदार शर्मा ने तनूजा को एक फिल्म में बताया कि उन्हें एक सीन में रोना है। लेकिन इस बात को उन्हें गंभीरता से नहीं लिया और पूरे सेट पर हंसते हुए घूमती रहीं। जिसके बाद तनूजा को उन्होंने थप्पड़ जड़ दिया। फिर क्या हुआ तनुजा ने इस बात पर आसमान सिर पर उठा लिया और रोते हुए अपनी मां के पास शिकायत लेकर पहुंची। जिसपर तनुजा की मां शोभा ने उन्हें उल्टा ही डांटा और एक थप्पड़ और मारा। यहीं से उनके जीवन में बदलाव आया और वह अपने काम को लेकर काफी संजीदा हो गईं।

बता दें कि, अभिनेत्री तनुजा सामर्थ्य का जन्म एक मराठी परिवार में 23 सितंबर साल 1943 कुमारसेन सामर्थ और शोबना सामर्थ के घर में हुआ। उनके पिता कुमारसेन सामर्थ फिल्म निर्देशक थे। तनुजा ने शोमू मुखर्जी से शादी की थी लेकिन दोनों की शादी कुछ सालों बाद टूट गई। तनूजा की दो बेटियां हैं काजोल और तनिषा।