Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 20 Sep 2022 11:30 am IST

मनोरंजन

हैपी बर्थडे: स्कूली दिनों में करते थे पार्ट टाइम जॉब, सस्पेंस से भरपूर है महेश भट्ट की जिंदगी!


बॉलीवुड के चर्चित फिल्म निर्देशक महेश भट्ट का आज 74वां जन्मदिन हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। महेश भट्ट की जिंदगी किसी  फिल्मों से कम नहीं रही, चलिए जानते हैं उनके बारे में दिलचस्प किस्सा।

महेश भट्ट का जन्म 20 सितंबर 1948 में हुआ था। कहा जाता है कि, महेश भट्ट के पिता नानाभाई और उनकी मां शिरीन लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे। इन दिनों ने कभी शादी नहीं की थीं। भट्ट के पिता नानाभाई एक फिल्म निर्माता थे और मां शिरीन एक फेमस एक्ट्रेस थीं।

पार्ट टाइम करते थे जॉब
 महेश भट्ट ने अपनी स्कूली दिनों में ही पैसे कमाने के लिए पार्ट टाइम जॉब करना शुरू कर दिया था। जब वह 20 साल के थे तब वह विज्ञापन के लिए लिखने लगे थे। एक दौर आया कि वह दिग्गज एक्ट्रेस स्मिता पाटिल और विनोद खन्ना के सेक्रेटरी भी रहे। 

महेश भट्ट की पर्सनल लाइफ
महेश भट्ट की पर्सनल लाइफ के बारे में अगर बात की जाए तो, उनकी पहली शादी लॉरेन ब्राइट से हुई थी। जिनका नाम बाद में बदलकर किरण भट्ट हो गया था। इस शादी से दोनों को दो बच्च हुए पूजा भट्ट और राहुल भट्ट। लेकिन लॉरेन से महेश भट्ट की शादी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी। और शादी टूट गई। इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी सोनी राजदान से की। सोनी से महेश की दो बेटियां आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट हैं।