Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 4 Dec 2022 2:00 pm IST

राजनीति

MCD चुनाव: साढ़े तीन घंटे में 12% वोटिंग, BJP ने चुनाव आयोग से की आप की शिकायत


नई दिल्‍ली: देश की राजधानी दिल्ली में नगर नगम चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। सभी 250 सीटों के लिए 13,638 वोटिंग सेंटर पर शाम साढ़े पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। इस बार चुनाव मैदान में 1349 प्रत्‍याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। दिल्‍ली में दोपहर 12 बजे तक महज 12 फीसदी वोटिंग हुई है। इसी दौरान राजनीतिक बयानबाजी भी लगातार जारी है।

एमसीडी चुनाव के लिए जारी मतदान के बीच बीजेपी दिल्ली ने चुनाव आयोग पहुंचकर आम आदमी पार्टी की शिकायत की है। भाजपा ने ट्वीट कर कहा है कि विजेंद्र गर्ग और दुर्गेश पाठक के खिलाफ वीडियो के आधार पर चुनाव से जुड़ी गाइडलाइंस और आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत करते हुए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है।


भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने लगाया गंभीर आरोप

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने मीडियोकर्मियों से बातचीत में आप सरकार पर आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि सुभाष मोहल्ला वार्ड में बीजेपी का समर्थन करने वाले 450 मतदाताओं के नाम वोटर लिस्‍ट से काट दिए गए हैं। यह दिल्ली सरकार की एक बड़ी साजिश है, इसके विरुद्ध शिकायत की जाएगी। साथ ही उन्‍होंने कहा कि इस चुनाव को रद्द करने और फिर से चुनाव कराने की अपील करेंगे।

आप विधायक ने किया पलटवार

वहीं, भाजपा सांसद के आरोप पर आप विधायक दिलीप पांडेय ने कहा कि मनोज तिवारी रोना बंद करें। उन्होंने कहा, जनता MCD पर भाजपा के 15 साल के शासन से त्रस्त है। आप विधायक ने तिवारी पर शायराना अंदाज में तंज करते हुए कहा, 'अब कहां ढूंढने जाओगे हमारे कातिल, हमारी कत्ल का इल्जाम हम पर ही रख दो'

केजरीवाल ने लोगों से की मतदान की अपील  

इससे पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि नगर निगम में एक ईमानदार सरकार बनाने के लिए आज पूरे परिवार के साथ जाकर मतदान किया है। लोगों से अपील करते हुए कहा कि आज छुट्टी का दिन है और आप भी अपने पूरे परिवार के साथ जाकर मतदान जरूर करें। साथ ही अपने पड़ोसियों और जानकारों को भी मतदान करने के लिए कहें। हम सब मिलकर दिल्ली को साफ-स्वच्छ और सुंदर बनाएंगे।

वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि दिल्‍ली के लिए ये चुनाव वेक-अप कॉल है। वर्ष 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाना है। हाल ही में एक रिपोर्ट आई है कि अगले चार-पांच साल में हम तीसरे (अर्थव्यवस्था) स्थान पर जा रहे हैं, इसलिए हमें ये भी देखना होगा कि हम राजनीति में किस ब्रांड को चुन रहे हैं। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, हमें जनता पर पूरा भरोसा है और हमने क्षेत्र में जनता की सेवा की है। हमने हर मुद्दे पर काम किया है। मैं केजरीवाल के बयान से सहमत हूं कि ईमानदार पार्टी को ही वोट करना चाहिए, क्योंकि जिस प्रकार सीएम, डिप्‍टी सीएम और अन्य मंत्री हैं, उनका रिकॉर्ड तो जनता के सामने है।