Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 14 Oct 2022 6:27 pm IST

खेल

T20 WC 2022: चोटिल बुमराह की जगह विश्‍व कप में खलेंगे शमी, BCCI का ऐलान


नई दिल्‍ली: टी-20 विश्‍व कप में चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। पीठ की चोट के कारण बुमराह विश्‍व कप से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में शमी को मौका मिलने का कारण ऑस्ट्रेलिया की पिच, सीम और बाउंस बताई जा रही है। शुक्रवार को BCCI ने शमी को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने का ऐलान किया है।

मोहम्मद शमी के अलावा मोहम्मद सिराज को भी विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, वे रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रहेंगे। अभी साउथ अफ्रीका के विरुद्ध चल रही वनडे सीरीज में सिराज ने शानदार गेंदबाजी की है। डेथ ओवर में सिराज के खिलाफ रन बनाना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो रहा है, इसलिए उन्हें भी विश्‍व कप टीम में जगह मिली है।

डेथ ओवर टीम इंडिया की परेशानी

भारतीय टीम एशिया कप से ही डेथ ओवर में बहुत खराब गेंदबाजी कर रही है। टीम के अनुभवी बॉलर भुवनेश्वर कुमार 18वें और 19वें ओवर में बहुत महंगे साबित हो रहे हैं। ऐसे में आशा थी कि बुमराह के आने से टीम इंडिया की ये समस्या खत्म होगी, लेकिन चोट की वजह से यह स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से ही बाहर हो गया। ऐसे में सीनियर खिलाड़ी मोहम्‍मद शमी को टीम में शामिल किया गया है। अब देखना है कि विश्‍व कप में टीम के लिए शमी कितने फायदेमंद साबित होंगे।