Read in App


• Wed, 30 Jun 2021 10:23 pm IST


कोरोना काल में जरूरतमंदों की हर संभव मदद कर रहा सर्व समाज महासंघ... वालिया


हरिद्वार। भारतीय सर्व समाज महासंघ के सलाहकार रामकुमार वालिया ने मनोज कुमार चौहान को इंडियन किसान यूनियन का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया। इंडियन किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष मनोनीत किए जाने पर मनोज कुमार चौहान के संयोजन में पंजनहेड़ी स्थित कार्यालय पर आयोजित समारोह के दौरान रामकुमार वालिया का फूलमाला पहनाकर व बुके देकर स्वागत किया गया।
स्वागत समारोह में पूर्व मण्डी अध्यक्ष संजय चोपड़ा, भाजपा नेता रकित वालिया, किसान कांगे्रस के प्रदेश एवं महामंत्री एवं प्रवक्ता राहुल चैधरी, रजत अग्रवाल, अनीश अहलूवालिया, आशीष पाराशर, सर्जुन धीमान, विभू नैथनी आदि ने भी रामकुमार वालिया का स्वागत किया। इस दौरान ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती के सौजन्य से उपस्थित लोगों को कोरोना से बचाव के लिए किट भी वितरित की गयी। भारतीय सर्व समाज महासंघ सलाहकार रामकुमार वालिया ने कहा कि कोरोना काल में भारतीय सर्व समाज महासंघ निरंतर जरूरतमंदों की सेवा करने में जुटा है। कोरोना के चलते बेरोजगार हुए गरीब मजदूरों को राशन किट वितरण, कोरोना पीड़ितों को इलाज व चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में महासंघ ने सहयोग कर रहा है। उत्तराखण्ड में भी भारतीय सर्वसमाज महासंघ द्वारा सेवा कार्यो में अग्रणी भूमिका निभायी गयी है।
रामकुमार वालिया ने कहा कि किसानों मजदूरों के हितों में अनेकों फैसले लिए जा रहे हैं। सरकार लगातार कल्याणकारी योजनाओं को लागू करा रही है। प्रदेश में तीरथ सिंह रावत सरकार शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जनकल्याणकारी योजनाएं चला रही है। इंडियन किसान यूनियन के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष मनोज कुमार चैहान ने कहा कि रामकुमार वालिया सदैव ही जनता के हितों में अपना योगदान देते चले आ रहे हैं। मजदूरों श्रमिकों की समस्याओं को लेकर हमेशा ही साथ खड़े रहते हैं। ग्रामीण किसानों को योजनाओं का लाभ दिलाने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। मनोज कुमार चौहान ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की जनता को राज्य एवं केंद्र की योजनाओं का लाभ अवश्य दिलाया जाएगा।
कोरोना काल में जरूरतमंदों की सेवा में सभी को अपना योगदान देना चाहिए। पूर्व मण्डी अध्यक्ष संजय चोपड़ा व रकित वालिया ने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं के साथ जरूरतमंदों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आपसी सहयोग से ही जरूरतमंदों की आवश्यकताओं को पूरा किया जाना प्रशसंनीय है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार के कार्यो की जितनी प्रशंसा की जाए उतना कम है। ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने कहा कि लगातार नशे की रोकथाम को लेकर धर्मनगरी में अभियान चलाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए किट का वितरण किया जा रहा है। रजत अग्रवाल ने सभी अतिथीयों का आभार व्यक्त करते सहयोग के लिए ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती का भी आभार जताया।