Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 27 Dec 2022 8:00 am IST


13 जनवरी को वृषभ राशि में गोचर करेंगे मंगल देव, इन राशि के जातकों की होगी बल्ले-बल्ले


सभी ग्रहों में मंगल ग्रह को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इनके कारण कारोबार, कार्यक्षेत्र और धन के क्षेत्र में वृद्धि होती है। ज्योतिष विद्वानों के अनुसार आने वाले नए साल में मंगल ग्रह के कारण कई लोगों की किस्मत बदलने वाली है। बता दें कि 13 जनवरी 2023, शुक्रवार को मंगल ग्रह वृषभ राशि में गोचर करेंगे। जिसका सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। लेकिन तीन ऐसी राशियां हैं, जिन्हें इस अवधि में धन लाभ व व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा।

मेष
ज्योतिष गणना के अनुसार मंगल गोचर का सकारात्मक फल मेष राशि के जातकों को मिलेगा। जिससे इस राशि के जातकों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं और उन्हें किसी कारण से रुका हुआ पैसा मिलेगा इसकी भी संभावना है। आर्थिक क्षेत्र में वृद्धि के साथ-साथ कार्यक्षेत्र में भी तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं।

सिंह 
मंगल गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए भी शुभ माना जा रहा है। इस राशि के जातकों के लिए कार्यक्षेत्र में उन्नति के योग बन रहे हैं और नौकरी पेशा जातकों को इस अवधि में लाभ मिलेगा। वह अपने कार्यस्थल पर भी उन्नति प्राप्त करेंगे। व्यापार के लिए भी यह समय सबसे उत्तम माना जा रहा है और घर में भी सुखद वातावरण रहेगा।

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए भी मंगल गोचर शुभ साबित होगा और उन्हें इस अवधि में धन लाभ हो सकता है। इस दौरान विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं और जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। लम्बे समय से रुके हुए कार्य भी इस अवधि में पूर्ण होंगे।