Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 5 Mar 2023 1:15 pm IST

नेशनल

फ्लाइट में दूसरे यात्री पर पेशाब करने वाला छात्र हिरासत में, अमेरिकन एयरलाइंस ने लगाया बैन


नई दिल्‍ली: अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट में नशे में धुत एक भारतीय यात्री ने एक अमेरिकी यात्री के ऊपर पेशाब कर दी। यह घटना तीन मार्च की बताई जा रही है, लेकिन मामला अब सामने आया। ये फ्लाइट न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही थी। एयरलाइंस का कहना है कि घटना के बाद आरोपी ने माफी मांग ली थी। लेकिन, एयरलाइंस ने उस पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं। इसके अलावा शिकायत पर दिल्‍ली पुलिस ने शख्‍स को हिरासत में ले लिया।

दिल्ली एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा कि फ्लाइट 292 में अमेरिकी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाला एक 26 वर्षीय छात्र शराब के नशे में धुत होकर यात्रा कर रहा था। आर्य वोहरा नाम के छात्र ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि उसने सोते समय पेशाब कर दी, जो लीक होकर पास बैठे यात्री पर गिर गई। इस बात की शिकायत क्रू से की गई।

आरोपी छात्र ने यात्री से मांगी थी माफी

अधिकारी ने कहा कि फ्लाइट ने तीन मार्च रात 9:16 बजे न्यूयॉर्क से उड़ान भरी थी। आरोपी छात्र ने पीड़ित यात्री से माफी मांग ली, इसलिए वो इस मामले की जानकारी पुलिस को नहीं देना चाहता था। लेकिन, जब क्रू को पता चला तो उन्होंने पायलट को बताया। विमान 4 मार्च सुबह 10:12 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा तो एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) को इसकी सूचना दी गई।

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ के जवानों ने विमान से उतरते ही आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया और दिल्‍ली पुलिस को सौंप दिया। अब दिल्‍ली पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, आरोपी आर्य वोहरा यूएसए में पढ़ाई कर रहा है और दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके का रहने वाला है। इस मामले में शिकायत दी गई है, जिसके बाद लीगल एक्शन लिया जा रहा है।