Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 22 Aug 2023 12:12 pm IST

खेल

Asia Cup 2023: "सपने में भी नहीं सोचा था सीधे एशिया कप में करूंगा अपना वनडे डेब्यू"- तिलक वर्मा


खेल डेस्क: भारत के युवा बल्लेबाज़ तिलक वर्मा, 21 अगस्त को एशिया कप टूर्नामेंट के लिए चुनी गई 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा बने है। जिसे लेकर तिलक ने कहा कि उन्होंने कभी भी सीधे एशिया कप में अपना वनडे डेब्यू करने का सपना नहीं देखा था। 


2022 में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू करने के बाद से ही तिलक IPL में मुंबई इंडियंस के लिए लहरें बना रहे हैं। तिलक ने पिछले साल के अपने मजबूत प्रदर्शन के बाद, जहां उन्होंने 397 रन बनाए थे। वही इस साल के आईपीएल सीज़न में उन्होंने 11 मैचों में प्रभावशाली 343 रन बनाए। आईपीएल में उनके लगातार प्रदर्शन ने उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


भारत-वेस्टइंडीज T20I श्रृंखला के दौरान तिलक के अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत हुई। वेस्टइंडीज से भारत की हार के बावजूद, युवा बल्लेबाज ने चार पारियों में कुल 173 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक और एक नाबाद 49 रन शामिल हैं। BCCI के सोशल मीडिया पर बात करते हुए युवा बल्लेबाज ने टीम में जगह बनाने पर खुशी व्यक्त की और कहा कि भारत के लिए वनडे क्रिकेट खेलना उनके सपनों में से एक था।


तिलक ने कहा कि, "मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं सीधे एशिया कप में डेब्यू करूंगा और वह भी वनडे टीम में। यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। और मैं मैंने हमेशा इसका सपना देखा था, जैसे वनडे में भारत के लिए डेब्यू करना, वह भी, एक ही साल में, मुझे अपना टी20ई डेब्यू मिल गया और अचानक, अगले महीने, मुझे एशिया कप के लिए कॉल आ रही है। तो हाँ, यह मेरे सपनों में से एक है। और हां, मैं बस इसके लिए तैयारी कर रहा हूं,"