Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 15 Sep 2022 2:00 pm IST


दो से तीन कोट लगाने के बावजूद जल्दी छूट जाती है नेलपॉलिश ? ये ट्रिक्स अपनाएं


नेलपॉलिश लंबे समय तक लगी रहे इसके लिए फिर हम मार्केट से सबसे महंगी और अच्छी वाली नेलपॉलिश लाते हैं। लेकिन उसके दो से तीन कोट लगाते ही वो पूरी की पूरी ही निकल जाती है। अगर आप भी नेलपॉलिश के जल्दी छूट जाने से परेशान रहती हैं। तो इन सिंपल सी लगने वाली ट्रिक को अपनाएं... 

नेलपॉलिश लगाने से पहले ना धोएं हाथ- ये बात पढ़ने में थोड़ी अजीब लग सकती हैं। लेकिन ज्यादातर लड़कियों की आदत होती है नेलपॉलिश लगाने से पहले हाथों को अच्छी तरह से साफ कर लेती हैं। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि नेलपॉलिश टिकी रहे नाखूनों पर तो हाथों को पहले से ना धोएं। इससे नेलपॉलिश लंबे समय तक टिकी रहेगी। 

लगाएं पतली लेयर- अगर आपको लगता है कि दो से तीन कोट नेलपॉलिश लगाने से वो नाखूनों पर टिकी रहेगी। तो ये बिल्कुल गलत है। जितनी पतली लेयर नाखून पर नेलपॉलिश की रहेगी वो ज्यादा दिनों तक टिकी रहेगी। जबकि दो से तीन लेयर नाखूनों पर से जल्दी से उखड़ जाती है। 

ना भूलें बेस कोट- नाखूनों पर नेलपॉलिश अच्छे से चिपकी रहे इसके लिए पहले बेस कोट जरूर लगाएं। अगर आपकी आदत बेसकोट लगाने की नही है तो कोई भी नेलपॉलिश जल्दी नही टिकेगी। इसलिए नेलपेंट लगाने का ये सबसे जरूरी स्टेप है।