Read in App


• Tue, 10 Oct 2023 6:27 pm IST


गढ़वाल विवि में छात्रसंघ चुनाव की तैयारियां पूरी, कैमरों की नजर में होगी मतगणना


श्रीनगरः उत्तराखंड के एकमात्र केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर गहमागहमी बढ़ गई है. केंद्रीय विश्वविद्यालय में इस वर्ष होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन, स्थानीय प्रशासन समेत पुलिस प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट गया है. प्रशासन ने वोटिंग और काउंटिंग के लिए 14 पोलिंग बूथ बनाए हैं. साथ ही पोलिंग बूथ के पास भारी पुलिस फोर्स तैनात रहेगी. प्रशासन ने पोलिंग बूथ कर्मियों के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं.
हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में 14 अक्टूबर को मतदान होने हैं. उसी दिन मतगणना की जाएगी और विजयी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी. वोटिंग-काउंटिंग के लिए 14 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. 13 अक्टूबर की शाम को ही बूथ इलाके को बैरिकेडिंग से पाट दिया जाएगा. साथ ही विवि प्रशासन ने मतदान वाले दिन मतगणना स्थल पर किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फोन लाने पर प्रतिबंध लगा दिया है.
कैमरों की नजर में होगी मतगणना: केंद्रीय विवि के मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. ओके बेलवाल ने बताया कि मतगणना की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी. उन्होंने बताया कि विवि के चुनाव अधिकारियों में स्थानीय प्रशासन के साथ तालमेल बैठाने के लिए वार्ता भी की गई है. गौरतलब है कि हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के बिड़ला परिसर में छात्रसंघ चुनाव में नामांकन पत्रों की जांच के बाद प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. इसमें कुल 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.