Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 11 Jan 2023 2:06 pm IST

नेशनल

कर्नाटक : कुकर बम कांड मामले में मनी लॉन्ड्रिग को लेकर ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी...


कर्नाटक के मंगलुरु में कुछ स्थानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल शहर में हुए एक कुकर बम विस्फोट से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग की जांच को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी की।

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संघीय जांच एजेंसी का मनी लॉन्ड्रिंग का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की प्राथमिकी पर आधारित है। कर्नाटक के गृहमंत्री ने बताया कि, ईडी अधिकारी उस क्षेत्र का भी दौरा कर रहे हैं जहां संदिग्ध आतंकवादियों शारिक, माज मुनीर और मतीन के तीर्थहल्ली (शिवमोग्गा) के ठिकाने हैं। 

संदिग्ध आतंकवादियों के घरों की तलाशी के साथ-साथ अधिकारी पड़ोसी के घरों में भी जाकर जानकारी जुटा रहे हैं। ईडी के अधिकारियों ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज मामले में दस्तावेज और सबूत इकट्ठा करने के लिए कुछ अन्य स्थानों के अलावा, मंगलुरु में एक इमारत में छापेमारी की, जहां एक कांग्रेस पार्टी का कार्यालय भी स्थित है।

बताते चलें कि, 19 नवंबर 2022 को मंगलुरु के बाहरी इलाके में एक ऑटो रिक्शा में एक बम विस्फोट हुआ था और कथित तौर पर तिपहिया वाहन में विस्फोटकों को संभालने वाला व्यक्ति मोहम्मद शरीक 40 प्रतिशत जल गया था, और पुलिस के अनुसार, शारिक और उसके साथी कथित तौर पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से प्रेरित थे, और टेलीग्राम मैसेजिंग एप्लिकेशन के माध्यम से इसके संपर्क में थे।